मुख्यमंत्री मधेपुरा में और मुरलीगंज थाना क्षेत्र में बेख़ौफ़ अपराधियों ने कर दी एक हत्या

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत भेलाही गांव में 45 वर्षीय निर्मल यादव की अज्ञात अपराधियों ने हत्या को अंजाम देकर शव को नदी में फेंक दिया.


ग्रामीणों ने शव को एस एच 91 पर रखकर सड़क जाम कर दिया. जाम स्थल पर पहुंचे निवर्तमान सांसद पप्पू यादव और कहा कि जल्द होगी अपराधियों पर कार्रवाई. आश्वासन के बाद खुला जाम.

क्या है घटना ?

मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत रघुनाथपुर पंचायत के भेलाही गांव में 15 अप्रैल को वार्ड नंबर 6 स्थित बाबा विशु राउत के मंदिर के सामने के मैदान में तीन दिवसीय मेले का आयोजन किया जाता है. इस अवसर पर 16 अप्रैल को शाम के 7:00 बजे भेलाही गांव के ही वार्ड नंबर 11 निवासी निर्मल यादव (उम्र 45 वर्ष, पिता सियाराम यादव) मेला देखने के लिए अपने घोड़े पर सवार होकर बाबा विशु राउत स्थान शाम में गए थे. वहां मेले में मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रम चल रहा था. इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम के मंच पर निर्मल यादव की कुछ लोगों से कहा सुनी हो गई. इसी वजह से उनकी हत्या की गई होगी. यह अंदेशा परिजनों द्वारा लगाया जा रहा है. पुलिस द्वारा लाश को धार से निकालने के बाद परिजनों ने एस एच 91 पर रखकर आवागमन को अवरुद्ध कर दिया और हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग करने लगे.

एस एच 91 पर मृतक निर्मल यादव के भतीजे पवन यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि मंच पर मेले के दौरान कहासुनी की घटना के विषय में जब हम लोगों को पता चला तो हम लोग चाचा को खोजने के लिए मेला गए तो वहां उन्हें नहीं पाया. हम लोगों के गांव के कुछ लड़के रात में मेला मैदान के बगल में बेंगा धार के पानी में भी खोजने का प्रयास किया. आधी रात की आंधी के बाद भी खोजते रहे. नहीं मिलने पर हम लोगों ने रात में ही इस इस घटना की सूचना मुरलीगंज पुलिस को दी. पर रात में किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं हुई. सवेरे लोगों ने मेला के बगल में गुजरने वाली धार में लाश को देखा. तब इस आशय की सूचना पर पुलिस अपने दल बल सहित पहुंचे और पानी से लाश को निकलवाया.

मौके पर मौजूद थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रथम दृष्टया में यह प्रतीत होता है कि हत्या कर लाश को पानी में फेंका गया था क्योंकि मृतक के शरीर का लूंगी जो काले रंग का था वह उसके हाथों में बंधा हुआ था. मामले में छानबीन की जा रही है जल्द ही रहस्य उद्घाटन हो पाएगा.

हत्या कांड की सूचना मिलते ही परिजनों को सांत्वना देने निवर्तमान सांसद पप्पू यादव पहुंचे एवं जाम खोलने का अनुरोध किया. सांसद ने मौके पर कहा कि बेटी का उत्तरदायित्व तो हम उठा लेंगे पर इन निर्मम हत्या करने वाले अपराधियों को नहीं बख्शा जाएगा.

ग्रामीणों ने बताया कि कि मृतक निर्मल यादव को सिर्फ एक पुत्री है जिसकी शादी के लिए उन्होंने चंद दिन पहले ही अपने जमीन की भी बिक्री की थी और जब मेला देखने जा रहे थे तो कुछ पैसे भी उनके साथ ही थे.
पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने कहा कि जांच की जा रही है, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. अविलंब कार्रवाई की जाएगी.
मुख्यमंत्री मधेपुरा में और मुरलीगंज थाना क्षेत्र में बेख़ौफ़ अपराधियों ने कर दी एक हत्या मुख्यमंत्री मधेपुरा में और मुरलीगंज थाना क्षेत्र में बेख़ौफ़ अपराधियों ने कर दी एक हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 17, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.