'शरद यादव के चुनाव जीतने से मधेपुरा की धरती गौरवान्वित महसूस करेगी': मांझी

मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज अनुमंडल मुख्यायलय के एसबीजेएस हाईस्कूल मैदान पर सोमवार को चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने कहा कि कुर्सी के लालच में नीतीश कुमार ने संप्रदायिक शक्तियों से समझौता किया। 


नीतीश ने जनमत का अपमान कर लोगों को धोखा दिया है। इस चुनाव में धोखेबाज नेताओं को जनता सबक सिखाएगी। उन्होंने लोगों से मधेपुरा से राजद प्रत्याशी शरद यादव को वोट देने की अपील की। उनके साथ आए राजद के राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष आलोक मेहता ने नीतीश कुमार को झूठा नेता बताया। पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि  शरद यादव के चुनाव जीतने से यहां के लोग महिमा मंडित होंगे। मधेपुरा की धरती गौरवान्वित महसूस करेगी । 

उन्होंने मुख्यमंत्री नीतिश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि घूम घूम कर 13 साल की मजदूरी मांग रहे हैं। लेकिन वह पूछना चाहते हैं कि किस तरह की मजदूरी चाहिए।  अपनी कुर्सी बचाने के लिए,  जनता को धोखा देने या फिर महादलित के बेटा को अपमानित करने की। उन्होंने कहा कि लोक सभा चुनाव 2014 के बाद नैतिकता के आधार पर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर मेरे जैसे महादलित के बेटे को रबर स्टांप समझकर मुख्यमंत्री बनाया। दो महीने तक उनके इशारे पर नाचता रहा। जब मैने नीतीश के इशारों पर काम नहीं किया तो कुर्सी से हटा दिया।  जैसे ही मैं अपने तरीके से शासन चलाना शुरू किया तो इन्हें बैचेनी होने लगी।  उन्होंने कहा कि नौ महीने तक मैंने जिस तरीके से उसने सरकार चलाया। उससे पूरे देश में ख्याति फैलने लगी। तब नीतीश को लगा कि मुसहर का बेटा इसी तरह अच्छा काम करते रहा तो उनका राजनैतिक अस्तित्व मिट जाएगा।  उन्होंने कहा कि पूरा देश जानता है कि नीतिश कुमार किस तरह से अपमानित कर एक महादलित के बेटे को मुख्यमंत्री पद से हटाकर खुद मुख्यमंत्री बन बैठा। 

उन्होंने लोगों से सवालिया लहजे में कहा कि नीतिश कुमार की नैतिकता कहां चली गई।  देश के सामने गंभीर चुनौती है। लालू प्रसाद यादव को न्याय दिलाना आप लोगों की जिम्मेदारी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कुर्सी के लोभ से भाजपा में पलटी मार गए। उन्होंने कहा कि वह लोगों से न्याय मांगने आये हैं । जनता की अदालत सबसे बड़ी अदालत होती है।उन्होंने कहा कि आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लालच और डर के कारण बिहार की जनता के स्वभिमान को बेच दिया है। उन्होंने मुज्झप्फरपुर बालिका गृह कांड, और पॉक्सो कोर्ट पर जमकर नीतीश कुमार पर निशाना साधा । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पर हत्या और भ्रष्टाचार का आरोप है। आज पूछना चाहता हूं कहां गई उनकी नैतिकता। उन्होंने लोगों से वोट कटवा से बचकर रहने की सलाह दी। 

सभा में राजद नेता आलोक मेहता ने  शरद यादव को भारी मतों से जिताने की अपील की। उन्होंने कहा कि नीतीश और भाजपा सबसे बड़ा झूठा है।  मौके पर ई प्रभास चंद्र यादव, संजय कुमार सिंह,सुनीला देवी, जय प्रकाश सिंह, मो हाजी सत्तार,अखिलेश यादव,मो मुन्ना खान, मो सूरज, रमन कुमार यादव, मो अली, मोअयूब अली, खोखा सिंह, बेचन ऋषिदेव, लाल कुमार यादव, संजय यादव, राजेंद्र चौधरी, आलोक यादव, छतरी यादव, मनोज यादव, संजय यादव, सहित महागठबंधन के कई नेताओं ने आमसभ को संबोधित किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता राजद के प्रखंड अध्यक्ष मो. अली ने की जबकि संचालन हम के चंदन ऋषिदेव ने किया ।
(रिपोर्ट: कुमारी मंजू)
'शरद यादव के चुनाव जीतने से मधेपुरा की धरती गौरवान्वित महसूस करेगी': मांझी 'शरद यादव के चुनाव जीतने से मधेपुरा की धरती गौरवान्वित महसूस करेगी':  मांझी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 15, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.