जिन्दगी को सस्ती मत बनाइये, हेलमेट लगाइए: सड़क दुर्घटना मोटरसाइकिल पर पीछे बैठे की मौत

मधेपुरा जिले के चौसा पचरासी मेला जाने के क्रम में एसएच 91 पर मुरलीगंज से बिहारीगंज की ओर जा रहे मोटरसाइकिल पल्सर (नंबर बी आर ए 11 एच 0750) भारत पेट्रोल पंप के पास तीखे मोड़ पर तेज रफ्तार के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गई जिसमें एक की मौत हो गई है.


मोटरसायकिल अनियंत्रित हो गई और पोल से टकरा गई. घायलों को आनन फानन में स्थानीय लोगों द्वारा मुरलीगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां से उसे अचेतावस्था में बेहतर इलाज के लिए मधेपुरा भेज दिया गया.
जानकारी मिली कि इस दुर्घटना में सिंघेश्वर प्रखंड के गौरीपुर वार्ड नं 14 के निवासी श्यामकिशोर महतों के पुत्र अमित कुमार और वार्ड नं 03 के निवासी उमेश साह के पुत्र विक्की कुमार थे जिसमें  अमित कुमार की मृत्यु हो गई और विक्की कुमार की स्थिति नाजुक बनी हुई है.

अनुमंडलीय अस्पताल मधेपुरा में अमित के भाई पंकज ने जानकारी देते हुए बताया कि आज सुबह अमित और विक्की सुबह 5 बजे अपने घर से यह बोलकर निकला था कि विक्की का दुकान पंचरासी मेला में है तो उसका थोड़ा हाथ बटा देगें । फिर अचानक यह घटना घटित हो गयी । उन्होंने बताया कि मृतक की 2015 में ही शादी हुई थी वही उसके दो पुत्र है जो एक तीन साल और दूसरा 3 माह का है.

मिली जानकारी के अनुसार अमित और विक्की दोनो को प्राथिमिक उपचार के लिए सदर अस्पताल में लाया गया जहाँ अमित को लाने के ही क्रम मे मौत हो गयी, वहीँ विक्की को बेहतर इलाज के लिए डी० एम० सी० एच रेफर कर दिया गया ।

बताया गया कि मोटरसाइकिल पर सवार दोनों युवक में से किसी ने भी हेलमेट नहीं पहना था वरना इतनी बड़ी दुर्घटना नहीं घटती. मधेपुरा टाइम्स अपने पाठकों को सलाह देती है कि खासकर मोटरसायकिल से दूर के सफ़र में चालक के अलावे पीछे बैठने वाले (पिलियन राइडर) को भी हेलमेट पहनना चाहिए. बता दें कि इस तरह की दुर्घटना में अधिकाँश मौतें सर में जख्म पहुँचने से होती हैं.
जिन्दगी को सस्ती मत बनाइये, हेलमेट लगाइए: सड़क दुर्घटना मोटरसाइकिल पर पीछे बैठे की मौत जिन्दगी को सस्ती मत बनाइये, हेलमेट लगाइए: सड़क दुर्घटना मोटरसाइकिल पर पीछे बैठे की मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 15, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.