चुनाव के लिए लाये जा रहे थे शराब! 292 बोतल शराब के साथ दो शराब कारोबारी गिरफ्तार

मधेपुरा सदर थाना पुलिस ने गुरुवार की सुबह 24 पेटी शराब के साथ दो शराब कारोबारी को गिरफ्तार किया है । पुलिस ने माना कि उक्त शराब चुनाव के मद्देनजर लाया जा रहा था ।

गिरफ्तार शराब कारोबारी पूर्व मे अवैध शराब के साथ गिरफ्तार होकर जेल गया था, फिलहाल जमानत पर है ।

इस बावत सदर थाना मे एसडीएम वृन्दा लाल और एसडीपीओ वशी अहमद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ने संयुक्त रूप से कहा कि सुबह में कंमाडो हेड विपिन को गुप्त सूचना मिली चुनाव को लेकर  मुरलीगंज के रास्ते से बंगाल से शराब की एक बड़ी खेप आ रही है । सूचना मिलने पर तत्काल इसकी जानकारी एसपी को दी. एसपी ने तत्काल सदर थाना के पुलिस पदाधिकारी उमा  शंकर राय के नेतृत्व मे कमांडो दस्ता को शहर के पूर्वी पूल पर नाकेबंदी की. इसी बीच पुलिस को एक उजले रंग के बिना नम्बर का स्कार्पियो गाड़ी आ रही दिखी. उसे पुलिस ने रोका तो गाड़ी मे भारी संख्या अवैध विदेश शराब बरामद हुआ. साथ गाड़ी पर सवार दो शराब कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया ।

गिरफ्तार दो शराब कारोबारी से पूछताछ में पता चला कि एक नवटोलिया भीरखी मुहल्ला वार्ड 21 का दीपक कुमार और दूसरा सहरसा के वार्ड 2का विक्रम यादव है । उन्होने बताया कि दीपक इस से पूर्व अवैध शराब कारोबार में लिप्त था. वह दो बार जेल गया है, फिलहाल जमानत पर है और शराब का अवैध कारोबार संलिप्त है ।

कहा कि बरामद शराब बंगाल से लेकर आ रहा था.  24 कार्टन (292 बोतल ) बरामद हुआ है। पुलिस ने गिरफ्तार कारोबारी से बिना नम्बर की गाड़ी, पांच मोबाइल, 14 हजार रूपया जप्त किया है ।

बताया कि गाड़ी की तलाशी मे पुलिस को एक गाड़ी का नम्बर प्लेट मिला जिस पर बी॰आर॰43पी 5627 लिखा है । गाड़ी मालिक की पहचान पत्तरघट के सिंटू यादव हुई है । एसडीपीओ ने बताया कि चुनाव को लेकर विशेष रूप से चार बिन्दू पर फोकस किया जा रहा है, जिसमे अपराधी की गिरफ्तारी और चुनाव मे व्यवधान उत्पन्न करने वालो के खिलाफ 107और 116 के तहत कार्रवाई, अवैध शराब कारोबारी की पहचान और छापामारी, अवैध शस्त्र की बरामदगी, चुनाव में अवैध रूप से नोट के इस्तेमाल के लिए सघन वाहन जांच की जा रही है । 

चुनाव के लिए लाये जा रहे थे शराब! 292 बोतल शराब के साथ दो शराब कारोबारी गिरफ्तार चुनाव के लिए लाये जा रहे थे शराब! 292 बोतल शराब के साथ दो शराब कारोबारी गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 28, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.