इलाज करने आये युवक की छुरा मारकर हत्या: विरोध मे सड़क जाम, एक गिरफ्तार (देखिये वीडियो कैसे मारा छुरा)

मधेपुरा सदर अस्पताल के इमर्जेंसी कक्ष में गुरूवार को दिनदहाड़े एक रोगी युवक की अज्ञात हमलावर युवक ने छुरा मार कर हत्या कर दी. 


हत्या से आक्रोशित परिजन और ग्रामीण ने अस्पताल में तैनात पुलिस गार्ड की पिटाई कर दी. फिर शव को लेकर सदर अस्पताल के मुख्य द्वार स्थित मुख्य सड़क को जाम कर टायर में आग लगाकर पुलिस विरोधी नारेबाजी की । 

पुलिस ने तत्काल एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, जबकि मुख्य आरोपी मौके से भाग निकला ।

  घटना दिन के लगभग 1:20 बजे के आसपास की है जब मधेपुरा साहुगढ पंचायत के दीवानी टोला वार्ड 15 निवासी मो॰ जुबेर इलाज कराने इमर्जेंसी कक्ष पहुंच,  जहां मृतक पुर्जा बना रहा कि एक युवक ने उस पर छुरा से हमला कर घायल कर दिया और फरार हो गया । युवक  बेहोश होकर गिर गया तो स्वास्थ्यकर्मी ने आनन-फानन फानन उठा कर ईलाज शुरू किया । युवक पर हमलावर ने तीन वार किया, जिसमें मृतक को सीना, पेट सहित अन्य जगह चाकू लगा । इलाज कर रहे चिकित्सक ने बताया कि युवक का हर्ट पम्प घायल हो गया, स्थिति काफी गम्भीर देख दरभंगा रेफर किया गया । मृतक युवक ने दरभंगा ले जाने के क्रम में गहरिया के पास दम तोड़ दिया ।

युवक की मौत की खबर सुनते ही मृतक के परिजन आक्रोशित हो गए और अस्पताल में तैनात पुलिस गार्ड पर आरोप लगाया कि गार्ड ड्यूटी पर नहीं था अन्यथा हत्यारा पकड़ा जाता. फिर दो गार्ड को पीट पीट कर घायल कर दिया. गार्ड ने किसी तरह भाग जान बचाई ।

घटना की सूचना तुरंत मृतक के गांव पहुंची तो सैंकड़ों ग्रामीण अस्पताल पहुंचे और जमकर बवाल काटा. उन्होंने शब् को सड़क पर रखकर सड़क जाम कर दिया और सड़क पर टायर जलाकर पुलिस प्रशासन विरोधी नारेबाजी किया । 

घटना की सूचना मिलते ही कंमाडो दस्ता, सशस्त्र पुलिस बल, एसडीएम वृन्दा लाल, एसडीपीओ वशी अहमद ने आक्रोशित लोग शान्त करने का प्रयास किया लेकिन आक्रोशित लोग हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे. इसी बीच कमांडो हेड विपिन को सूचना मिली कि हत्यारे का एक साथी एक जगह छुपा है. कमांडो विपिन ने तत्काल छापामारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया । एसडीएम और एसडीपीओ ने आक्रोशित परिजन और ग्रामीण को समझा कर सड़क जाम समाप्त कराया ।

एसडीएम श्री लाल ने कहा मृतक के परिजन को सरकारी प्रावधानओ के मुआवजा दिया जायेगा । एसडीपीओ श्री अहमद ने कहा कि तत्काल हत्यारे का एक साथी को गिरफ्तार कर लिया है. मुख्य आरोपी के लिए गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।


घटना का कारण: मृतक से ओपीडी मे हुआ था विवाद 

इलाज करने आये युवक की हत्या की घटना को लेकर एसडीएम वृन्दा लाल और एसडीपीओ वशी अहमद ने संयुक्त रूप से प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि घटना सुबह 11 बजे ओपीडी में इलाज कराने आये मृतक युवक और हत्यारे के बीच विवाद के कारण हुई है ।

उन्होंने बताया कि मृतक मो॰ जुबेर अपनी पत्नी का इलाज कराने आये थे. इसी दौरान हत्यारे से किसी बात को लेकर विवाद हुआ था जिसके बाद दोनों में मारपीट हुई थी. घटना में हत्यारा ने मो॰ जूवेर को दांत काट कर घायल कर दिया । मामला तब शान्त हो गया और मृतक अपनी पत्नी के साथ घर साहुगढ़ चला गया । घर वालों को घटना की जानकारी होने पर घर वालों ने उन्हे दांत से घायल का इलाज करने को कहा तो मृतक पुन: इलाज कराने सदर अस्पताल के इमर्जेंसी कक्ष पहुंचे. जहाँ वह पुर्जा ले रहा था कि हत्यारा युवक ने छुरा से हमला कर घायल कर दिया, जिसमें उसकी मौत हो गया । उन्होने कहा कि घटना को अंजाम देने मे हत्यारे के साथ एक और उनका साथी था जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. हत्या करने वाले युवक की पहचान कर ली गई है जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है । घटना को लेकर केस दर्ज किया जा रहा है ।
[हमले का वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें.]

इलाज करने आये युवक की छुरा मारकर हत्या: विरोध मे सड़क जाम, एक गिरफ्तार (देखिये वीडियो कैसे मारा छुरा) इलाज करने आये युवक की छुरा मारकर हत्या: विरोध मे सड़क जाम, एक गिरफ्तार (देखिये वीडियो कैसे मारा छुरा) Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 28, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.