सिंहेश्वर महोत्सव का हुआ उद्घाटन: आएंगे मैथिलि ठाकुर, पल्लवी जोशी और शब्बीर कुमार जैसी बड़ी हस्तियाँ

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर में  सिंहेश्वर महोत्सव का उद्घाटन आज एससी एसटी मंत्री डा. रमेश ऋषिदेव, पूर्व मंत्री नरेंद्र नारायण यादव, जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला, एसपी संजय कुमार, जदयू  जिलाध्यक्ष विजेंद्र यादव, प्रमुख चंद्र कला देवी आदि ने किया । 

लोक निवारण पदाधिकारी रिषि कुमार ने उद्घाटन भाषण देते हुए सभी मंचासीन का स्वागत किया । उन्होंने कहा भगवान शिव जो सर्वव्यापी हैं, यह स्थल उनसे जुड़ा हुआ है । ये जिला के लिए गौरव की बात है । सिंहेश्वर महोत्सव से मेला में चार चांद लगा दिया गया है । खास कर इस बार महोत्सव में रामलीला का मंचन अलौकिक है ।

उसके बाद बाल कलाकारों ने ह्रदय के खोल दिये है द्वार आपका स्वागत बारंबार स्वागत गान से अतिथियों का स्वागत किया।

मौके पर भूपेन्द्र नारायण यादव मधेपुरी ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर भारतीय महिला के शौर्य का बखान करते हुए मधेपुरा के बालिकाओं के शौर्य का बखान किया । विधायक सह पूर्व मंत्री नरेंद्र नारायण यादव ने कहा कि हमारा देश अध्यात्मिक देश है जहाँ पत्थर भी पूजे जाते हैं और अतिथि को देवता मानते हैं । कोई भी कार्यक्रम करते हैं तो अपने पूर्वजों को याद करते हैं । बाबा के परिवार में जो सामंजस्य है यानी बाबा का सवारी बसहा माता की सवारी शेर, गणेश जी की सवारी चूहा, कार्तिक जी की सवारी मोर, शिव के गले में नाग सब एक दूसरे के घोर विरोधी हैं, फिर भी सभी आपसी सहयोग की मिशाल है । 

एससी एसटी मंत्री डा. रमेश ऋषिदेव ने कहा लगातार 6 साल से बाबा नगरी में आयोजन हो रहा है । उन्होंने इस बार रामलीला के मंचन पर कहा कि यह कम से कम 10 दिन चलता है । यह 11 से 15 मार्च तक चलेगा । उन्होंने कहा कि लोग हर दुख तकलीफ में महादेव को याद करते हैं ।  एडीएम उपेंद्र कुमार ने मंचासीन सभी  आगंतुकों को धन्यवाद दिया और साथ ही दर्शकों की काफी कम उपस्थिति पर दुख व्यक्त किया ।

समाचार लिखने तक महोत्सव में चोपड़ा ग्रुप प्रयाग राज, उत्तर प्रदेश के कलाकारों का बेहद मनमोहक कार्यक्रम चल रहा था. महोत्सव में प्रमुख रूप से कल गायिका मैथिलि ठाकुर, पल्लवी जोशी और परसों गायक शब्बीर कुमार का कार्यक्रम मुख्य आकर्षण होगा.
(रिपोर्ट: डॉ. आई. सी. भगत, सभी फोटो: मुरारी सिंह)
सिंहेश्वर महोत्सव का हुआ उद्घाटन: आएंगे मैथिलि ठाकुर, पल्लवी जोशी और शब्बीर कुमार जैसी बड़ी हस्तियाँ सिंहेश्वर महोत्सव का हुआ उद्घाटन: आएंगे मैथिलि ठाकुर, पल्लवी जोशी और शब्बीर कुमार जैसी बड़ी हस्तियाँ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 08, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.