ट्रेन पलटने की अफवाह में मची अफरातफरी, लोग ट्रेन से कूदे

पूर्णिया और सहरसा के बीच रेलखंड पर मुरलीगंज स्टेशन से पूरब पकिलपार नदी से कुछ दूर आगे आज जिनके 1:00 बजे 55571 सवारी गाड़ी में मची एक अफवाह से अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया.

उक्त ट्रेन पूर्णिया से चलकर सहरसा की ओर जा रही थी. रेलवे पुल से पूरब की ओर 200 मीटर आगे रेलवे के मेंटेनेंस का काम चल रहा था। जब दिन के 1:00 बजे सहरसा की ओर जाने के लिए पैसेंजर ट्रेन वहां से गुजर रही थी  । तभी कुछ शरारती बच्चे अफवाह फैला कर ट्रेन से कूद गए कि ट्रेन पलट रही है। मेंटेनेंस कार्य स्थल पर मौजूद असिस्टेंट डिविजनल इंजीनियर मनोज कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि पिलर संख्या 529 के पास पहुंचने पर तो गाड़ी धीमी गति से चल रही गाड़ी जो मोड़ के पास कुछ झुकी हुई चल रही थी दो बच्चे उतर कर ट्रेन से यह कह कर भाग गए तथा यह शोर कर दिया कि गाड़ी पलट रही है. ऐसे में धीमी गति से चल रही ट्रेन से कुछ महिला बच्चे एवं यात्री कूदने लगे और जब ट्रेन  के गार्ड ने बच्चे एवं महिलाओं को कूदते हुए देखा तो ड्राइवर को वॉकी टॉकी से गाड़ी को रोकने के लिए कहा. उन्होंने देखा कि अपरा तफरी में लोग गाड़ी से कूद रहे हैं. पुनः गाड़ी के ठहरने यात्रियों ने गाड़ी पर चढ़ना शुरु किया और गाड़ी को मुरलीगंज स्टेशन की ओर ले जाया गया । 

प्रत्यक्षदर्शी अखिलेश यादव ने बताया कि मोड़ के पास ट्रेन झुकी हुई प्रतीत हुई तो लोग ट्रेन से कूदने लगे. देखते देखते ट्रेन से बहुत सारे लोग कुद चुके थे. कुछ लोगों को चोटें भी आई थी. फिर ट्रेन रुकी कुछ देर के बाद जब माहौल शांत हुआ तो ट्रेन को रवाना किया गया.

मौके पर मौजूद असिस्टेंट डिविजनल इंजीनियर मनोज कुमार ने किसी भी दुर्घटना या पटरी धंसने  होने की बात से इनकार किया. साथ ही किसी प्रकार के हादसे और दुरर्घटना से इंकार किया है.
ट्रेन पलटने की अफवाह में मची अफरातफरी, लोग ट्रेन से कूदे ट्रेन पलटने की अफवाह में मची अफरातफरी, लोग ट्रेन से कूदे Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 15, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.