फेसबुक मैसेंजर से महिला पत्रकार को आपत्तिजनक मैसेज भेजने का मामला पहुंचा पुलिस में


सोशल मीडिया के दुरूपयोग और इसके द्वारा सायबर क्राइम के मामले में देश भर में आए दिन मामला दर्ज होने और जेल की हवा खाने की घटनाएं सुनने को मिलती रहती है.

खासकर महिलाओं से जुड़े मामले में जब भी महिला खुल कर सामने आती है तो आरोपी को काफी महंगा पड़ जाता है.

मधेपुरा में भी ऐसे ही एक मामले पर सोशल मीडिया के द्वारा महिलाओं के सम्मान के प्रति संवेदनशील लोग आरोपी के खिलाफ बेहद आक्रोशित है. मामला तब प्रकाश में आया जब महिला पत्रकार ने जिला मुख्यालय के ही एक आरोपी मो० रफीक के द्वारा उन्हें भेजी आपत्तिजनक मैसेज की जानकारी स्क्रीनशॉट सहित लोगों को दी.

देखते ही देखते न सिर्फ बहुत सारे यूजर्स ने पोस्ट को शेयर किया बल्कि आरोपी पर प्राथमिकी भी दर्ज कराने को कहा. मामले में पीड़िता ने मधेपुरा थाना में आरोपी के खिलाफ कार्रवाई के लिए आवेदन दे दिया है. महिला पत्रकार ने जानकारी दी कि उन्होंने मधेपुरा के पुलिस अधीक्षक से भी मिलकर उन्हें इस घटना के बारे में बताया है. पुलिस अधीक्षक ने कार्रवाई का भरोसा दिया है.

जाहिर है, उक्त मामला आईटी एक्ट के अलावे आईपीसी के तहत बेहद संगीन है और एक महिला की इज्जत से जुड़ा हुआ है. मामला दर्ज होने के बाद आरोपी को जेल की हवा खानी पड़ सकती है.
(नि. सं.)
फेसबुक मैसेंजर से महिला पत्रकार को आपत्तिजनक मैसेज भेजने का मामला पहुंचा पुलिस में फेसबुक मैसेंजर से महिला पत्रकार को आपत्तिजनक मैसेज भेजने का मामला पहुंचा पुलिस में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 12, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.