शांति समिति की बैठक में खुले आम कोरेक्स बिक्री पर रोक की उठी आवाज

मधेपुरा जिले के आदर्श थाना सिंहेश्वर में शांति समिति की बैठक सीओ कृष्ण कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई जिसमें प्रखंड के पंचायत प्रतिनिधियों एवं समाज सेवियों ने हिस्सा लिया । 


हर वर्ष की तरह इस वर्ष प्यार, सौहार्द और आत्मीय मिलन का पर्व होली का त्योहार शांति और सौहार्द के साथ मनाने का संकल्प लिया गया । इस अवसर पर सीओ श्री सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव आचार संहिता लागू होने के कारण होली के दिन राजनीति गतिविधियों से बचना है । किसी को भी जबरन रंग नही लगाये । ऐसा कोई काम नहीं करें जिससे आपसी सौहार्द बिगड़े । साथ ही डीजे पर पूर्ण प्रतिबंध रहने के कारण कभी भी डीजे नहीं बजेगा ।

 बैठक में थानाध्यक्ष सुबोध कुमार गुप्ता ने कहा कि सूबे में पूर्ण रूप से शराबबंदी है । इसलिये इसके सेवन, बिक्री, निर्माण तथा तस्करी गैर कानूनी है । लोगों ने कहा शहर में ऐसा कोई गली मुहल्ला नहीं है जहाँ कोरेक्स और शराब नहीं बिकती है । थानाध्यक्ष ने बताया कि ऐसे लोगों पर पुलिस त्वरित कार्रवाई कर जेल भेज रही है । इसलिये होली में यदि ऐसे लोगों की हर गतिविधि की खबर किसी को भी मिलती है तो इसकी सूचना पुलिस को अवश्य दें । पर्व के नाम पर शराब पीकर किसी भी तरह का हुड़दंग मचाने वालों को पुलिस किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ेगी । होलिका दहन के संबंध में जनप्रतिनिधियों ने भी कई सलाह दी । जिसमें यह निर्देश दिया गया कि हर साल की तरह सिंहेश्वर के राम जानकी ठाकुरबाडी में शांति पूर्वक होलिका दहन किया जाय । जिसमें सभी अधिकारी मौजूद रहेंगे । आसपास के गांवो भी होलिका दहन स समय शांतिपूर्ण ढंग से हो । 

मौके पर प्रमुख चंद्र कला देवी, बीडीओ किरण कुमारी सिन्हा, वस्त्र व्यापार संघ के अध्यक्ष अरविंद प्राणसुखका, सेवादल के जिलाध्यक्ष दिपक यादव, मुखिया संघ अध्यक्ष किशोर कुमार पप्पू, प्रमोद मिश्र, जय प्रकाश यादव, दिलीप खंडेलवाल, पंसस मो. ईसतयाक आलम, सेवादल के प्रखंड अध्यक्ष शंभु मंडल, भीमसेन मंडल, प्रवेज आलम, प्रभाष मल्लिक, मिथुन कुमार, कार्तिक मंडल, अमरेंद्र नारायण सिंह, नाजिर श्रवण कुमार, मुंशी अशोक कुमार मौजूद थे ।
शांति समिति की बैठक में खुले आम कोरेक्स बिक्री पर रोक की उठी आवाज शांति समिति की बैठक में खुले आम कोरेक्स बिक्री पर रोक की उठी आवाज Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 16, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.