रोमांचक रहा महिला फुटबॉल टूर्नामेंट, वीसी ने किया उद्घाटन

मधेपुरा के मुरलीगंज में के.पी. महाविद्यालय के खेल मैदान में एकदिवसीय महिला फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया, जिसमें एलएस कॉलेज मुजफ्फरपुर एवं के.पी. महाविद्यालय की महिला फुटबॉल टीम ने हिस्सा लिया.



उद्घाटनकर्ता के रूप में पहुंचे बीएन मंडल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. अवध किशोर राय ने कहा कि खेल को हमेशा खेल की भावना से खेलना चाहिए, साथ ही उन्होंने कहा कि के.पी. महाविद्यालय की टीम ने बहुत ही अच्छे खेल का प्रदर्शन किया पर अच्छा प्लेसिंग नहीं होने के कारण मैच जीत नहीं सकी. जबकि मुजफ्फरपुर टीम की मनीषा कुमारी जर्सी नंबर 10 को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए उन्हें ट्रैक सूट और जूते कुलपति महोदय द्वारा मैन ऑफ द मैच के रूप में देकर सम्मानित किया गया. साथ ही पहला गोल करने के लिए उन्हें ₹501 नगद से भी सम्मानित किया गया.

खिलाड़ियों में मुजफ्फरपुर की टीम की कप्तान आकृति, ज्योति कुमारी, जुली कुमारी, प्रीति कुमारी, सोनी कुमारी, खुशबू कुमारी, रेशमा खातून, मनीषा कुमारी, कोमल कुमारी, अनु कुमारी, नेहा कुमारी, अनोखा कुमारी, कृतिका कुमारी, विजेता कुमारी, अनुप्रिया और अंजली जबकि टीम मैनेजर असगर हुसैन और टीम कोच सुधीर कुमार मौजूद थे.

वहीं के.पी. कॉलेज की टीम में संध्या कुमारी टीम कप्तान, नंदनी कुमारी, काजल कुमारी, किरण चौधरी, प्रिया कुमारी, गुंजन कुमारी, प्रीति कुमारी, पूजा कुमारी, जुली कुमारी, स्वाति कुमारी, रिमी राज, माला कुमारी, मोना कुमारी, काजल कुमारी, रूपम कुमारी, अर्चना कुमारी, शिवानी कुमारी मौजूद थी. टीम के कोच इंदु भूषण कुमार और टीम मैनेजर राज कुमार आज के मैच में अपने-अपने टीम की हौसला अफजाई कर रहे थे.

वहीं बी.एन. मंडल विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति डॉक्टर फारुख अली ने खेल को संबोधित करते हुए कहा कि 2 टीम जब खेल के मैदान में होती है तो उसी दोनों में चयन होना होता है कि सर्वश्रेष्ठ कौन है. दोनों ही खेल के मैदान में अपना-अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हैं पर कोई एक ही जीत पाता है. जीत और हार खेल का अहम पहलू है. के.पी. महाविद्यालय की टीम ने भी बहुत अच्छा प्रदर्शन किया.

मौके पर करामा कॉलेज के प्राचार्य माधवेंद्र झा ने माननीय कुलपति के सम्मान में अपने शब्दों को रखा और कहा कि विश्वविद्यालय के सभी कॉलेजों के सर्वांगीण विकास की ओर वर्तमान कुलपति डॉ. अवध किशोर राय का ध्यान हमेशा बना रहता है. ऐसे ही कुलपति द्वारा विश्वविद्यालय में शैक्षणिक विकास की ओर सतत अग्रसर होता रहेगा.

के.पी. महाविद्यालय के प्राचार्य डा० जयनंदन प्रसाद की सेवानिवृत्ति 31 मार्च को हो रही है. इस अवसर पर बीएन मंडल विश्वविद्यालय के कुलपति ने उन्हें स्वस्थ सम्मान विश्वविद्यालय का स्मृति चिन्ह चादर से सम्मानित किया और कहा कि जब सेवा में है तो सेवानिवृत्ति होनी है यह तो एक नियम है. इनके द्वारा महाविद्यालय में अमूल परिवर्तन भी किए गए हैं. 

मौके पर के.पी. महाविद्यालय के प्राचार्य डा० जय नंदन यादव, खेल सचिव डॉक्टर अबुल फजल, सचिन, डाक्टर शंकर कुमार, पी.आर.ओ. डॉ. सुधांशु शेखर, महाविद्यालय के खेल प्रभारी अली अहमद मंसूरी, महेंद्र मंडल, सुशांत कुमार सिंह, डॉ. शैलेंद्र पाठक, डॉ. शिवा शर्मा, नीरज कुमार निराला, रविंद्र यादव, देवाशीष आदि उपस्थित थे.
रोमांचक रहा महिला फुटबॉल टूर्नामेंट, वीसी ने किया उद्घाटन रोमांचक रहा महिला फुटबॉल टूर्नामेंट, वीसी ने किया उद्घाटन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 30, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.