भक्त के वेश में पॉकेटमार: सिंहेश्वर मंदिर के गर्भगृह में की पॉकेटमारी, पर बाबा के असली भक्तों ने बजा दी बैंड


मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर मंदिर में उस समय कोहराम मच गया जब एक के बाद एक करके तीन लोगों ने गर्भ गृह में पूजा के समय पाकेटमार के द्वारा कुल 50 हजार रुपये पाकेट मार लेने की शिकायत की ।

न्यास समिति के सदस्य कन्हैया ठाकुर और धर्मशाला प्रभारी अमरनाथ ठाकुर ने तुरंत अपने कर्मचारियों को गोपनीय तरीके से मंदिर में संदिग्ध की तालाश करने कहा । जिसमे कर्णराज उर्फ राजा, दिलीप कुमार, संजीत कुमार और अभिमन्यु कुमार ने एक संदिग्ध कुमारखंड के रौता निवासी मनीष कुमार यादव के संदिग्ध हरकत पर संदेह के कारण उसको पकड कर नियंत्रण कक्ष लाया । जहां उसकी तलाशी के बाद पतराहा निवासी परशुराम यादव और सुपौल जिले के त्रिवेणीगंज निवासी चंदन कुमार चौधरी द्वारा दिये गये  रूपये के डिटेल्स की रकम उसके पास से मिली । कुछ रूपये और भी मिले जो तीसरे शिकायत कर्ता का था । भीड़ के गुस्से से बचाने के लिए उसे पुलिस आने तक नियंत्रण कक्ष के अंदर ग्रिल में बंद रखा । बाहर भीड़ रह रह कर अनियंत्रित हो रही थी । 
न्यास के सदस्यों के द्वारा सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष सुबोध कुमार गुप्ता ने घटनास्थल पर पुलिस बल भेजा । जहां से उसे गिरफ्तार कर थाना लाया गया । इस बाबत थानाध्यक्ष श्री गुप्ता ने बताया कि पाकेटमारी करते पकड़ाये व्यक्ति पर मामला दर्ज कर जेल भेज दिया ।


बताते चलें कि सिंहेश्वर मंदिर में पॉकेटमार ने पहले भी अपनी इस कला का लगातार प्रदर्शन किया है और साथ ही महिलाओं के गहने भी गायब किये जाते रहे हैं. ये बदमाश भक्त के वेश में मंदिर में पूजा के बहाने प्रवेश करते हैं और मौका देखते ही बाबा के सामने ही निडर होकर अपराध कर गुजरते हैं. पर आज इसे महँगा पड़ा और बाबा के भक्तों ने इसकी बैंड बजा दी.
भक्त के वेश में पॉकेटमार: सिंहेश्वर मंदिर के गर्भगृह में की पॉकेटमारी, पर बाबा के असली भक्तों ने बजा दी बैंड भक्त के वेश में पॉकेटमार: सिंहेश्वर मंदिर के गर्भगृह में की पॉकेटमारी, पर बाबा के असली भक्तों ने बजा दी बैंड Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 25, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.