फोटोग्राफी में कोशी बना रहा पहचान: निकॉन स्कूल की ओर से सहरसा में एक आऊटडोर वर्कशॉप का आयोजन

सोमवार को सहरसा के रेनबो रिसॉर्ट में  प्रसिद्ध कैमरा कंपनी निकॉन इंडिया लिमिटेड के प्रशिक्षण प्रभाग इकाई निकॉन स्कूल की ओर से सहरसा में एक आऊटडोर वर्कशॉप का आयोजन किया गया।


ज्ञात हो कि पिछले माह भी कंपनी ने एक बेसिक वर्कशॉप का आयोजन किया था जिससे भारी संख्या में फोटोग्राफर हिस्सा लेकर लाभान्वित हुए थे। 
निकॉन के प्रसिद्ध प्रशिक्षक प्रत्युष गर्ग ने फोटोग्राफी और कैमरा टेक्नोलॉजी से सभी को परिचित करवाया। एक्सपोजर, फोकस, डेलाईट और इंडोर फोटोग्राफी, आधुनिक कैमरा व लेंस टेक्नोलॉजीज सहित फोटोग्राफी में बदलती टेक्नोलॉजी पर विस्तार से चर्चा कर उन्होंने सबका ज्ञानवर्धन किया साथ ही आधुनिक दौर की नई टेक्नोलॉजी वाले कैमरे जैसे Z7 मिररलेस और D750, D850 जैसे फुलफ्रेम कैमरे का प्रदर्शन हुआ। निकॉन बिहार के प्रतिनिधि मनीष सिंह भी इस आयोजन में उपस्थित थे।

इस वर्कशॉप में कोसी क्षेत्र के सभी स्ट्यूडियो फोटोग्राफर, शौकिया फोटोग्राफर और प्रेस फोटोग्राफर ने हिस्सा लिया। यहाँ के फोटोग्राफरों में पप्पू सिंह, प्रभाकर सिंह, कुंदन सिंह सोनू, बबलू कुमार, सुमन ठाकुर, नितेश बाबू, रामकिंकर सिंह, शिवम वर्मा, रवि सिंह, पिंटू कुमार, बंटी कुमार, मो अली, रवि कुमार, संजय कुमार, विपिन कुमार सिंह इत्यादि मौजूद थे। (नि. सं.)
फोटोग्राफी में कोशी बना रहा पहचान: निकॉन स्कूल की ओर से सहरसा में एक आऊटडोर वर्कशॉप का आयोजन फोटोग्राफी में कोशी बना रहा पहचान: निकॉन स्कूल की ओर से सहरसा में एक आऊटडोर वर्कशॉप का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 07, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.