'पड़ोसी राष्ट्र एवं पड़ोसी राज्य से लें अपराधियों की सूची': आईजी की अध्यक्षता में दस जिले के पुलिस पदाधिकारियों की बैठक

दरभंगा जोन के वरीय पुलिस पदाधिकारियों की बैठक आईजी पंकज दराद की अध्यक्षता में सुपौल जिले के वीरपुर के कोशी निरीक्षण भवन में बुधवार को हुई. इसमें 10 जिले के पुलिस पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया. 


लोकसभा चुनाव की विधि व्यवस्था को लेकर बैठक में विस्तृत चर्चा की गई. बैठक में विभिन्न जिलों के एसपी के द्वारा चुनाव को लेकर अपने अनुभवों का आदान प्रदान किया गया. कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए हर पहलुओ पर गंभीरता पूर्वक विचार किया गया. आईजी श्री दराद ने बताया कि नेपाल सीमा से सटे वीरपुर के कोशी निरीक्षण भवन में बैठक करने का उद्देश्य था कि यह किशनगंज से लेकर कटिहार तक के पदाधिकारी मध्य में होने के कारण ससमय पहुंच सकते हैं. बैठक के बारे में आईजी ने बताया कि सीमा से लगने वाले इलाकों में पड़ोसी राष्ट्र एवं पड़ोसी राज्य पदाधिकारी के साथ बैठक कर अपराधियों की सूची लें और उन पर करवाई करें. सभी जिला मुख्यालय के एसपी को यह निर्देश दिया गया कि नाका लगाकर वाहनों की जांच की जाय. हथियारों का निरीक्षण करें. अपराधियो की धर-पकड़ के साथ-साथ वारंट एवं कुर्की का ससमय तामिला किया जाय. केसों का पेंडिंग कम से कम हो इसका ख्याल रखा जाय. अपराधियों की धर-पकड़ अभियान चलाकर किया जाय. दुर्दांत अपराधियों के विरुद्ध सीसीए का प्रस्ताव भेजा जाय. आईजी ने स्वच्छ एवं निष्पक्ष चुनाव के लिए हर वो जरूरी व्यवस्था पूरा करने का निर्देश दिया, जो शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न करने के लिये जरूरी है. 

कांडों के निष्पादन के लिये एसपी, डीएसपी एवं इंस्पेक्टर को कड़ा निर्देश दिया गया. उक्त बैठक में डीआईजी दरभंगा छत्रनिल सिंह, पूर्णिया डीआईजी राजेश त्रिपाठी, सहरसा डीआईजी सुरेश प्रसाद चौधरी, पूर्णिया एसपी विशाल शर्मा, अररिया एसपी धूरत शैली, किशनगंज एसपी कुमार आशीष, कटिहार एसपी विकास कुमार, समस्तीपुर एसपी हरप्रीत कौर, मधेपुरा एसपी संजय कुमार, दरभंगा एसपी बाबूराम, सुपौल एसपी एमके चौधरी, मधुबनी एसपी दीपक बर्णवाल, सहरसा एसपी राकेश कुमार आदि उपस्थित थे.
(नि. सं.)
'पड़ोसी राष्ट्र एवं पड़ोसी राज्य से लें अपराधियों की सूची': आईजी की अध्यक्षता में दस जिले के पुलिस पदाधिकारियों की बैठक 'पड़ोसी राष्ट्र एवं पड़ोसी राज्य से लें अपराधियों की सूची': आईजी की अध्यक्षता में दस जिले के पुलिस पदाधिकारियों की बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 30, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.