विश्व कंप्यूटर साक्षरता दिवस पर बेसिक आई.टी. का ऑनलाइन क्विज आयोजित

विश्व कंप्यूटर साक्षरता दिवस के दिन मधेपुरा जिला मुख्यालय के समिधा ग्रुप मे छात्रों के बीच बेसिक आई.टी. का ऑनलाइन क्विज करवाया गया.

समिधा ग्रुप कॉर्डिनेटर मनीष कुमार, सोनू कुमार यादव, मो अजहर, सुनील कुमार और संतोष कुमार  के निरीक्षण में इस क्विज का आयोजन करवाया गया.  इस क्विज मे प्रथम अमरदीप कुमार, द्वितीय जसवीर कुमार और तृतीय स्थान विशाल आनंद  ने प्राप्त किया. 

समिधा ग्रुप के सचिव संदीप शांडिल्य ने बतलाया कि आज शिक्षित होने की परिभाषा कम्प्यूटर योग्यता के आधार मापा जाने लगा है। ऐसे में हर युवाओं की ज़िम्मेदारी हैं कि स्वयं भी कम्प्यूटर शिक्षित हो और अपने ग्रामीण शहरी समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक भी कम्प्यूटर शिक्षा को पहुँचाए। साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि आगामी 16 दिसम्बर को कुशल युवा कार्यक्रम का दो साल पूरा होने के उपलक्ष पर प्रमाण पत्र वितरण समारोह सह रोज़गार मेला का आयोजन समिधा ग्रुप के सौजन्य से आयोजित किया जाएगा। 

मौक़े पर प्रशिक्षक अंकिता कुमारी, प्रियंका कुमारी, मुन्नी कुमारी सहित दर्जनों छात्र मौजूद थे। 

विश्व कंप्यूटर साक्षरता दिवस पर बेसिक आई.टी. का ऑनलाइन क्विज आयोजित विश्व कंप्यूटर साक्षरता दिवस पर बेसिक आई.टी. का ऑनलाइन क्विज आयोजित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 02, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.