सहरसा से मुरलीगंज के बीच रेलवे ने चलाया गहन चेकिंग अभियान

सहायक वाणिज्य प्रबंधक टिकट जाँच समस्तीपुर समस्तीपुर नरेंद्र कुमार के नेतृत्व में 10 सदस्य टीम समस्तीपुर से सहरसा तक आज रेल यात्रियों के टिकट चेकिंग का अभियान चलाया. पुनः सहरसा से पूर्णिया कटिहार रूट पर भी यात्रियों के टिकट की जांच की गई.

मुरलीगंज रेलवे स्टेशन पर 15284 जानकी एक्सप्रेस में सहरसा से मुरलीगंज तक जाँच के दौरान 45 बिना टिकट के यात्री और व्यक्तियों को बिना बुक किये सामान की ढुलाई करते हुए पकड़ा गया. सहायक वाणिज्य प्रबंधक ने जानकारी देते हुए बताया कि सहरसा से पूर्णिया एवं कटिहार रूट बहुत दिनों से टिकट चेकिंग का अभियान नहीं चला था जिसके कारण टिकट खिड़की से वाणिज्य कम आ रहे थे.

विंडो सेल को बढ़ाने के लिए यह अभियान चलाया गया है और अब इस तरह के कार्यक्रम चलते रहेंगे बिना टिकट यात्रियों से जिससे राजस्व को काफी क्षति होती है। आज सहरसा से लेकर के मुरलीगंज के बीच जानकी एक्सप्रेस में 45 यात्रियों से कुल 9750 रुपए जुर्माने के रूप में वसूल किए गए. 45 बिना टिकट के यात्री और व्यक्तियों को बिना बुक किये सामान की ढुलाई करते हुए सामानों पर भी जुर्माना वसूल किए गए हैं.

उन्होंने कहा बिना टिकट रेल यात्रा करना दंडनीय अपराध है इससे रेल राजस्व क्षति होती है हमें पूर्व में ही सूचना मिली थी बिना टिकट रेल यात्री की संख्या में इजाफा हुआ है. एसीसी नरेंद्र कुमार ने यात्रियों से अपील की कि गंतव्य जगह की टिकट लेकर ही यात्रा करें अन्यथा पकड़े जाने पर जुर्माना और जेल दोनों हो सकता है.

मौके पर मुरलीगंज रेलवे स्टेशन पर 13 नाबालिग बच्चों संदिग्ध अवस्था में उनकी नजर पड़ी जिन्हें गोरखपुर ले जाया जा रहा था रेलवे प्लेटफार्म पर दो युवक ने बताया मदरसा पढ़ाने के लिए ले जा रहे हैं. कड़ी पूछताछ के बाद दौरान संतोषजनक बात नही बतायी जा रही है या फिर इनलोंगों के पास मदरसे का कोई भी प्रमाणपत्र या परिचयपत्र नही दिखाया इसलिए मामला संदिग्ध लग रहा है। बनमनखी रेल पुलिस को सुचना दी गयी है छानबीन की जायेगी ।

मौके पर नरेंद्र कुमार सहायक वाणिज्य प्रबंधक टिकट जांच समस्तीपुर, मुख्य वाणिज्य लिपिक राजकुमार साह, सीसीआई सहरसा राजेश रंजन श्रीवास्तव,छापा दल सहरसा प्रभारी जवाहर रजक, शिवानंद राय, कृष्ण कुमार, रामनरेश राय, धर्मबीर,घनश्याम यादव और अरविन्द कुमार दीपक कुमार जाँच टीम में मौजूद थे ।
सहरसा से मुरलीगंज के बीच रेलवे ने चलाया गहन चेकिंग अभियान सहरसा से मुरलीगंज के बीच रेलवे ने चलाया गहन चेकिंग अभियान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 14, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.