लापरवाही: 11000 वोल्ट का तार टूटकर गिरने से 40 घरों के मीटर एवं विद्युत उपकरण जलकर राख

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर 6 और वार्ड नंबर 7 के बीच से होकर गुजरने वाली सड़क पर सेंट्रल बैंक के पास मंगलवार की रात के 11000 वोल्टेज की तार टूट कर गिर गई. 


तार टूटने से 40 घरों के बिजली के मीटर वायरिंग एवं बिजली के सामान जलकर राख हो गए । दोनों ही वार्ड के लोगों ने बुधवार की अहले सुबह सड़क को जाम किया और बिजली विभाग की अकर्मण्यता के कारण और लाखों की क्षति के लिए बिजली विभाग को दोषी करार दिया तथा विभाग द्वारा क्षतिपूर्ति दिए जाने की मांग पदाधिकारियों से की.

सड़क जाम करने वालों में से से अमित शाह ने जानकारी देते हुए बताया कि 11000 वोल्ट के तार के नजदीक आज 2 दिनों से स्पार्किंग चल रही थी जिसके बारे में विद्युत विभाग के कर्मचारियों को शिकायत भी की गई थी. पर इस दिशा में कोई सुधारात्मक कार्य नहीं किया गया जिसके कारण आज यहां 40 से 50 मीटर जल चुके हैं और घरों के टीवी इनवर्टर अनेक इलेक्ट्रॉनिक उपकरण के साथ साथ घरों के विद्युत वायरिंग के तार भी जल गए.

मौके पर दिन के 11:00 बजे सड़क जाम कर रहे मोहल्ले वालों को समझाने के लिए मुरलीगंज अंचलाधिकारी शशि भूषण कुमार ने बताया कि लोगों को समझाने के बाद जाम खुल गया.  विद्युत विभाग के कनीय अभियंता को लोगों के घरों तक जल्द से जल्द विद्युत आपूर्ति बाहर करने को कहा गया है उसके बाद विभाग द्वारा जो भी नियम अनुकूल होगा उस दिशा में कार्य किया जाएगा.

मुरलीगंज विद्युत उपकेंद्र के कनीय अभियंता राधे श्याम कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि सर्वप्रथम लोगों के घरों तक विद्युत आपूर्ति बहाल की जा रही है उन्हें जिन जिन लोगों का आवेदन आया है और मीटर जलने की बात लिखी गई है उन्हें जल्द से जल्द मीटर मुहैया करवाया जाएगा. क्षतिपूर्ति पर उन्होंने बताया कि इस दिशा में ऐसा कोई दिशानिर्देश विभाग द्वारा नहीं दिया गया है.

जिन जिन घरों के मीटर जले हैं कैलाश प्रसाद साह, शिखा चक्रवर्ती, बीना देवी, जयकुमार रस्तोगी, अमर रस्तोगी, धनश्याम रस्तोगी, दिलीप, शीला देवी, प्रकाश साह, मनोज रस्तोगी, प्रदीप रस्तोगी, राजेंद्र रस्तोगी, शंकर साह, राजा साह, मीरा देवी, अशोक प्रसाद साह, सेंट्रल अप्पु गोस्वामी, रविंद्र कुमार साह, शैलेंद्र साह, मुरली साह, राजेश साह, संजय साह, राजकुमार सिंह आदि शामिल हैं.
लापरवाही: 11000 वोल्ट का तार टूटकर गिरने से 40 घरों के मीटर एवं विद्युत उपकरण जलकर राख लापरवाही: 11000 वोल्ट का तार टूटकर गिरने से 40 घरों के मीटर एवं विद्युत उपकरण जलकर राख Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 20, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.