सामाजिक समरसता दिवस के रूप में मनाया बाबा साहेब का महापरिनिर्वाण दिवस

मधेपुरा के प्रखंड संसाधन केन्द्र पुरैनी में गुरूवार को सामाजिक समरसता दिवस के रूप में बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस को मनाया गया. बाबा साहेब के आदर्शो को याद किया गया एवं उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया.


इस मौके पर भारतरत्न डा0 भीमराव अंबेडकर जी को उनके 62वें महापरिनिर्माण दिवस पर बीआरसी प्रांगण में बाबा साहब को भाव भीनी श्रद्धांजलि दी गई. श्रद्धांजलि सभा का आयोजन वरीय बीआरपी मणी राम की अध्यक्षता में की गई. मौके पर बीआरपी ममता कुमारी, डीडीओ चंद्रशेखर सिंह, बिहार रा.प्रा. शिक्षक के जिला उपाध्यक्ष संजय कुमार राम, सीआरसीसी संजीव कुमार सुमन, श्रीनिवास कुमार, विजय कुमार पासवान, बीआरपी समावेसी शिक्षा मृत्युंजय प्रजापति, सुनील कुमार भारती आदि ने विचार रखते हुए बाबा साहेब अंबेडकर के जीवन, व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला. वहीं उनके जीवन के आदर्शों को अपनाने का संकल्प लेने की बात कही.

मौके पर उपस्थित स्वास्थ्य प्रबंधक अरूण कुमार एवं प्रधान शिक्षक उ.म.वि. पुरैनी राजेश कुमार ने भी बाबा साहेब को नमन करते हुए उनके आदर्शों को हृदय में संजोने की बात कही.
सामाजिक समरसता दिवस के रूप में मनाया बाबा साहेब का महापरिनिर्वाण दिवस सामाजिक समरसता दिवस के रूप में मनाया बाबा साहेब का महापरिनिर्वाण दिवस Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 06, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.