सड़क योजना में काम कर रहे मजदूरों पर हथियारबंद अपराधियों का हमला

मधेपुरा जिले के शंकरपुर थानाक्षेत्र के मौरा झरकाहा पंचायत के ईकराहा में मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना में काम कर रहे मजदूरों के साथ हथियारबंद अपराधियों के द्वारा मारपीट की घटना प्रकाश में आई है.


मिली जानकारी के अनुसार ईकराहा में लक्ष्मण राम के घर के निकट से भाया उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय झरकाहा होते हुए चिलोनी नदी तक करीब एक किलोमीटर की बनने वाली मुख्यमंत्री ग्राम सडक़ योजना में कार्य कर रहे संवेदक के मजदूर एवं अन्य कर्मी के ऊपर देर रात्रि करीब नौ बजे हरबे हथियार से लैस असामाजिक तत्व के द्वारा हमला किया गया. बताया जाता है कि अपराधियों ने पहले कार्य करा रहे ठीकेदार की खोजबीन की, लेकिन ठीकेदार के नहीं मिलने के कारण मजदूरों के साथ मारपीट कर जख्मी करने का मामला प्रकाश में आया है। 

इस बाबत ठीकेदार के पीडित मजदूर मुरलीगंज थाना क्षेत्र के सिगयोन निवासी श्यामसुंदर यादव ने बताया कि गुरूवार की रात्रि करीब नौ से दस बजे के बीच हम सभी मजदूर खाना खाकर उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय झरकाहा में सो रहे थे. इसी दौरान कमरे के दरवाजा पर जोर जोर से आवाज सुनाई दिया तो हमलोगों ने डर से दरवाजा नहीं खोला तो दरवाजा तोडकर हाथ में हथियार लहराते हुए तीन चार व्यक्ति गाली गलौज करते हुए कार्य करा रहे ठीकेदार के बारे मे पूछताछ करने लगे.  फिर उन्होंने हथियार कान के नीचे सटाते हुए मारपीट करना शुरू कर दिया। हमलोग किसी तरह जान बचाकर बगल के बस्ती में पहुंचकर बस्ती वाले को घटना की जानकारी दी. फिर संवेदक को भी घटना की सूचना दिया. पर कुछ देर के बाद उक्त सभी अपराधी तत्व वापस आकर हमलोगों के साथ मारपीट व गाली गलौज करते हुए सभी मजदूर को गोली से भून डालने की धमकी देने लगे । तबतक पुलिस की गाड़ी पहुंच गई पर पुलिस के पहुँचने के बाद भी पुलिस के सामने भी हमलोगों को जान से मारने की धमकी एवं गाली गलौज करते रहे। वहीं एक अन्य मजदूर ने बताया कि उक्त सभी हमलावर शराब के नशे में थे और पुलिस के पहुचने पर हमारी जान बच सकी. 

एक अपराधी को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर जांच किया तो अपराधी के  पास से दो कारतूस भी बरामद किया गया है। अपराधी को थाना लाया गया। घटना को लेकर संवेदक के मजदूर श्यामसुंदर यादव के द्वारा स्थानीय थाने में लिखित आवेदन देकर झरकाहा वार्ड नं. पांच निवासी कुंदन यादव सहित अन्य के विरूद्ध कार्यवाही करने की मांग किया है। पुलिस के द्वारा एक बुलेट मोटरसाइकिल भी घटना स्थल से बरामद किया गया है।

इस बाबत प्रभारी थानाध्यक्ष सुमंत कुमार सिंह ने बताया कि ठीकेदार के मजदूर के साथ मारपीट करने की सूचना पर पहुंचकर झरकाहा निवासी कुंदन यादव को हिरासत में लेते हुए एक मोटरसाइकिल एवं एक  कारतूस बरामद कर थाना लाया गया है। पीड़ित के द्वारा आवेदन प्राप्त हुआ है, आगे इ कार्यवाही की जा रही है.
सड़क योजना में काम कर रहे मजदूरों पर हथियारबंद अपराधियों का हमला सड़क योजना में काम कर रहे मजदूरों पर हथियारबंद अपराधियों का हमला Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 07, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.