मधेपुरा में उल्लासपूर्ण वातावरण में मनाई जा रही दिवाली: लापरवाही से लगी जिला मुख्यालय में एक घर में आग

मधेपुरा जिले भर में हर्षोल्लास से दीपावली का पर्व मनाया जा रहा है. गत वर्षों की तरह ही आज बाजारों में लोगों की भारी भीड़ रही और शाम में पूजा-अर्चना के साथ लक्ष्मी की पूजा भी महिलाओं के द्वारा की गई.


मधेपुरा शहर में भी लोगों के द्वारा घरों और प्रतिष्ठानों को बेहद खूबसूरती के साथ सजाया गया. चायनीज लाईट के साथ-साथ इस बार मिटटी के दीयों की तरफ भी लोगों का ख़ासा रूझान देखा गया. पटाखों का शोर भी सुनाई देता रहा.

हालांकि इसी बीच जिला मुख्यालय के बी. पी. मंडल पथ, वार्ड नं. 19 में एक घर में आग लग गई और तेज लपटों के कारण भगदड़ उत्पन्न हो गई. नुकसान बहुत बड़ा हो सकता था, पर किसी ने दमकल को आग लगने की सूचना दी और समय से दमकलकर्मी घटनास्थल पर पहुँच गए और मशक्कत कर आग पर काबू पा लिया और अगल-बगल के घरों तक आग को पहुँचने से रोक लिया गया. हालांकि जिस छोटे घर में आग लगी तो वह घर जल गया और कुछ नुकसान भी हुआ है.

मौके पर मौजूद गत लोक सभा चुनाव लड़ चुके गुलजार कुमार उर्फ़ बंटी यादव ने बताया कि यदि तुरंत दमकल नहीं पहुँचता तो लोगों की लापरवाही के कारण दिवाली जैसा शुभ दिन आज शोक में बदल जाता. उन्होंने जिला प्रशासन से मांग की है कि आगामी गणतंत्र दिवस पर कई मौके पर शहर को सुरक्षित रखने वाले इन दमकलकर्मियों को सम्मानित किया जाय.
मधेपुरा में उल्लासपूर्ण वातावरण में मनाई जा रही दिवाली: लापरवाही से लगी जिला मुख्यालय में एक घर में आग मधेपुरा में उल्लासपूर्ण वातावरण में मनाई जा रही दिवाली: लापरवाही से लगी जिला मुख्यालय में एक घर में आग Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 07, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.