मधेपुरा के सभी बीडीओ ने डीएम को दिया सामूहिक अवकाश पर जाने का अल्टीमेटम

मधेपुरा में बिहार ग्रामीण विकास सेवा संवर्ग एवं वेतन विसंगति में सुधार नहीं होने से नाराज जिले के सभी प्रखंड के बीडीओ ने बिहार ग्रामीण विकास सेवा संघ के आहवान पर मधेपुरा डीएम नवदीप शुक्ला को सामूहिक अवकाश पर जाने का लिखित आवेदन सौंपा. 


आगामी 26 नवम्बर से जिले के सभी प्रखंड स्तरीय बीडीओ करेंगें अपने अपने कार्यों का बहिष्कार और मांगे पूरी नहीं होने तक अनिश्चित कालीन अवकाश पर रहेंगे जिले के सभी बीडीओ.

इस बावत शनिवार को प्रखंड स्तरीय सभी बीडीओ ने डीएम को लिखित आवेदन प्रेषित कर दिया और अनिश्चित कालीन अवकाश पर रहने का सामूहिक अल्टीमेटम दिया. 

वहीँ डीएम नवदीप शुक्ला ने मधेपुरा टाइम्स से बताया कि विधि व्यवस्था के मद्देनजर जब तक मामले का समाधान नहीं हो जाता है तब तक किसी तरह वैकल्पिक तौर पर सभी प्रखंडों में विकास कार्यों को संचालित जाएगा ताकि विकास कार्यों में कोई बाधा उत्पन्न नहीं हो सके. 

एक सवाल के जबाब में डीएम नवदीप शुक्ला ने कहा कि वेतन विसंगति को लेकर प्रखंड के बीडीओ का अपने विभाग से मामला लंबित है जिस कारण जिले के सभी बीडीओ ने अनिश्चित कालीन अवकाश पर जाने हेतु आवेदन प्रेषित कर दिया है. 

जानकारी के अनुसार मधेपुरा जिले के समाहरणालय स्थित डीएम वैश्म कार्यालय में डीएम से मिलकर जिले के बीडीओ ने एक शिष्टमंडल ने के साथ मधेपुरा डीएम नवदीप शुक्ला को लिखित आवेदन प्रेषित कर सामूहिक अवकाश पर जाने का अल्टीमेटम दिया है. दरअसल बिहार ग्रामीण विकास सेवा संवर्ग एवं वेतन विसंगति में सुधार नहीं होने से नाराज हैं जिले के सभी प्रखंड स्तरीय बीडीओ. अगर इस बीच बिहार सरकार से कोई संकेत नहीं मिला तो आगामी 26 नवम्बर से जिले के सभी प्रखंड स्तरीय बीडीओ अपने अपने कार्यों का बहिष्कार करेंगे और मांगे पूरी नहीं होने तक अनिश्चितकालीन अवकाश पर रहेंगे. बीडीओ की माने तो नियुक्ति के बाद पिछले 05 वर्षों से बिहार ग्रामीण विकास सेवा संवर्ग एंव वेतन विसंगति में सुधार को लेकर विभाग को लगातार आवेदन प्रेषित किया गया है लेकिन आज तक विभाग इस दिशा में कोई विशेष ध्यान नहीं दे पा रही है, जिस कारण आज बिहार ग्रामीण विकास संघ के आह्वान पर यह निर्णय लिया गया है जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं हो जाती है तब तक हमारा लोकतान्त्रिक तरीके से आन्दोलन जारी रहेगा. 
मधेपुरा के सभी बीडीओ ने डीएम को दिया सामूहिक अवकाश पर जाने का अल्टीमेटम मधेपुरा के सभी बीडीओ ने डीएम को दिया सामूहिक अवकाश पर जाने का अल्टीमेटम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 17, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.