गाँधी जयंती के अवसर पर स्वच्छता अभियान के तहत विशेष सफाई अभियान

गाँधी जयंती के अवसर पर स्वच्छता अभियान के तहत वार्ड नंबर 14 नगर परिषद मधेपुरा में पूर्व पार्षद सामाजिक कार्यकर्ता ध्यानी यादव की अध्यक्षता में विशेष सफाई अभियान चलाया गया. 


जिसमें कई जगह के कूड़े-कचड़े को हटाकर प्रत्येक जगह ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया गया. 

पूर्व पार्षद ने कहा कि सभी वार्ड पार्षदों के द्वारा अपने-अपने वार्डों में विशेष सफाई अभियान चलाकर नगर परिषद को कचड़ा/गंदगी मुक्त किया जा सकता है. 

वहीं वार्ड पार्षद रेखा देवी ने कहा कि 2 अक्टूबर को गाँधी जयंती के अवसर पर हम सभी संकल्प के साथ सफाई को भी अपना दिनचर्या में शामिल करें. अगर हम सब प्रतिदिन कम से कम अपने अगल-बगल की गंदगी को साफ करेंगे तो पूरा मुहल्ला साफ रहेगा.

पूर्व पार्षद मुकेश कुमार मुन्ना ने कहा कि नगर परिषद मधेपुरा को भी इस तरह का एक विशेष सफाई अभियान चलाना चाहिए और  इस अभियान में हम सब को अपनी सुनिश्चित भागीदारी देनी चाहिए. 

पूर्व पार्षद दुखा महतो ने कहा कि हम सभी जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ आमजनों का भी कर्त्तव्य बनता है कि वे सिर्फ सफाईकर्मी के भरोसे न रहकर खुद भी आस-पड़ोस की सफाई करें. इस तरह के अभियान में आमजनों का भी सहयोग मिल रहा है.

मौके पर पार्षद रेखा देवी, पूर्व पार्षद दुखा महतो, पूर्व पार्षद मुकेश कुमार मुन्ना, रामभजन राम, बिजेंद्र यादव शिक्षक, आरती कुमारी, मोनी कुमारी, अनिशा भारती, सुशीला देवी, धर्मनाथ ठाकुर, सुधांशु यादव, आशा देवी, संजय राय, बिंदेश्वरी यादव, सीताराम उर्फ लालू यादव, जयकांत मंडल, राजाराम यादव, सफाई कर्मी जगदीश मल्लिक, दीपेन मल्लिक, चिंटू मल्लिक, उपेन्द्र मल्लिक सहित अन्य गणमान्य लोगों को उपस्थिति रही.

गाँधी जयंती के अवसर पर स्वच्छता अभियान के तहत विशेष सफाई अभियान गाँधी जयंती के अवसर पर स्वच्छता अभियान के तहत विशेष सफाई अभियान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 02, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.