सिंहेश्वर न्यास में अब होगा ऑनलाइन काम: दान भी होगा ऑनलाइन

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर मंदिर न्यास कार्यालय के कम्प्यूटर कक्ष का उद्घाटन करते  अंचलाधिकारी के के सिंह व थाना प्रभारी बीडी पंडित द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। 


इस अवसर पर अंचलाधिकारी के के सिंह ने कहा कि सिंहेश्वर मंदिर बिहार का प्रमुख तीर्थ स्थल है । ज़रूरत है कि मंदिर परिसर को श्रद्धालु के सभी सुविधाओं से लेश किया जाय । कम्प्यूटर कक्ष के शुरू होने से इसी कक्ष से मंदिर की वेबसाइट, फ़ेसबुक, ट्विटर, वाटसएप्स आदि को प्रतिदिन अपडेट किया जाएगा। 

थानाध्यक्ष बी डी पंडित ने कहा कि अब यहां अधिकांश काम ऑनलाइन हो सकेगा। इसमें खास कर वेबसाइट के माध्यम से दान भी कर सकते है।  साथ ही उन्होंने कहा कि वेतन पाने वाले कर्मचारियों के लिए बायो मेट्रिक्स उपस्थिति की व्यवस्था होने से व्यवस्था में सुधार होगा। वहीं परिसर के निगरानी के लिए फिश आई उच्च स्तरीय कैमरा से सर्विलांस की भी व्यवस्था होनी चाहिए।

मंदिर न्यास समिति के व्यस्थापक रवि कुमार झा ने बताया कि हमलोग सिंहेश्वर के युवाओं और अन्य सामाजिक संगठनो को एक साथ जोड़ते हुए सर्वप्रथम समुचित सफ़ाई, बिजली, पानी एवं  शौचालय की व्यवस्था दुरुस्त कराया जा रहा है।  उन्होंने कहा  कि सभी शिव श्रद्धालुओं से आग्रह किया कि आपसी सहयोग और भाई चारे से शिव आस्था के प्रतीक बाबा के इस  नगरी की स्वच्छता और सफाई का काम करना होगा।

 मौके पर डॉ दिवाकर सिंह एंव पूर्व उप प्रमुख राजेश कुमार झा ने मंदिर की बेहतरी के लिए अनेक सुझाव दिए। इस दौरान लेखा पाल मनोज ठाकुर, विधि लिपिक बाल किशोर यादव, सुभाष कुमार ठाकुर, श्रवण कुमार, बिनोद यादव, आलोक कुमार सिंह, उमानंद ठाकुर, संजीत कुमार सहित अन्य मौजूद थे।
सिंहेश्वर न्यास में अब होगा ऑनलाइन काम: दान भी होगा ऑनलाइन सिंहेश्वर न्यास में अब होगा ऑनलाइन काम: दान भी होगा ऑनलाइन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 13, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.