कांग्रेस से ज्यादा भाजपा सरकार ने देश को लूटा: कन्हैया

मधेपुरा के उदाकिशुनगंज अनुमंडल मुख्यालय के हरिहर साहा महाविद्यालय मैदान पर शुक्रवार को भाकपा द्वारा आयोजित दलित-संथाल सम्मेलन को संबोधित करते हुए जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष डा. कन्हैया कुमार ने कहा कि जितना कांग्रेस ने 60 साल में नहीं लूटा उससे अधिक भाजपा सरकार ने साढ़े चार साल के शासन में लूटा.


उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रचार मंत्री बताया. उन्होंने कहा कि देश कठिन दौर से गुजर रहा है. संविधान की रक्षा के लिए सबों को एकजुट होना होगा. लोगों को समानता के अधिकार से वंचित कर दिया गया है. देश का संविधान बदलने के लिए बड़ी राजनैतिक षड्यंत्र रचा जा रहा है. उन्होंने कहा कि गरीब कमजोर हो रहे हैं और लुटेरे मजबूत हो रहे हैं. मोदी सरकार देश के संसाधन को लूट रहा है. जिससे गरीब खोखला हो रहे हैं. गरीबों पर ढाए जा रहे जुल्म को समझना होगा. जबतक एकजुटता के साथ संघर्ष के लिए आगे नहीं आएंगे तब तक अधिकार नहीं मिल सकता है. 
उन्होंने कहा कि श्मशान और कब्रिस्तान के झगड़े में देश की सरकार असल मुद्दों से लोगों को भटका रही है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का मेक इन इंडिया फ्लाप रहा. कहा कि जहाज बनाने का ठेका सरकार के कंपनी को नहीं मिला. इसका ठेका मुकेश अंबानी को दिया गया, मुकेश अंबानी पहले से 45 हजार करोड़ के कर्जदार हैं.उन्होंने कहा कि देश में सबसे बड़ा राफेल घोटाला हुआ. कहा कि जिस जहाज का दाम छह सौ करोड़ था, वह मोदी सरकार में 16 सौ करोड़ हो गया. जहाज फ्रांस से आने ही वाला है. 

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार अंबानी, अडानी जैसे लोगों को फायदा पहुंचा रही है. अंबानी एक दिन में साढे तीन सौ करोड़ का मुनाफा कमाते हैं. कहा कि मोदी की तस्वीर हर जगह लगी हुई है, उनके आँखों के सामने गडबड़ी हो रही है क्यों नहीं उसके तस्वीर पर कालिख पोत दिया जाए. केंद्र सरकार की सारी योजनाओं को फ्लाप बताया. कहा कि उज्जवला योजना की सही जानकारी लोगों को नहीं है. लोगों को मुफ्त में कह कर कनेक्शन देने की बात तो किया जा रहा है लेकिन अंदर ही अंदर सरकार पैसे वसूल रही है. नया योजना आयुष्मान भारत का है, इसमें बजट के हिसाब से देश की पूरी जनसंख्या के आधार पर गुणा करने के बाद एक लोग को महज 47 रूपये मिलेंगे. 

उन्होंने कहा कि किसानों को दो सौ और पूंजीपतियों को तीन सौ करोड़ का कर्जा माफ होता है. गुजरात में बिहारी मजदूरों पर अत्याचार को बीजेपी सरकार की नाकामी बताया, कहा कि मुल्क किसी की बपौती नहीं कि देश के अंदर कहीं रहने से कोई रोक दे. फिर मजदूरों पर अत्याचार के मामले में भाजपा नेताओं के मुंह में दही जम गया है. वैसे भी बिहारी मेहनती होते है, वह कहीं भी रहकर अपना भरन-पोषण कर सकते हैं. 

कार्यक्रम की अध्यक्षता दुर्गानंद मुरमुर, झूला ऋषिदेव ने किया. संचालन निखिल झा ने किया. कार्यक्रम को भाकपा राष्ट्रीय परिषद के सदस्य प्रमोद प्रभाकर, विश्वजीत, सबिता हंसदा ने भी संबंधित किया. मौके पर भाकपा के जिला मंत्री विद्याधर मुखिया, रमण यादव, मोती सिंह, मो. चांद, रोशन, रंजीत, पंडित, दिलीप, बैजनाथ झा, राजद के विकास चंद्र यादव, रमण यादव, रंजन यादव, कांग्रेस के खोखा सिंह आदि मौजूद थे.
(रिपोर्ट: कुमारी मंजू)
कांग्रेस से ज्यादा भाजपा सरकार ने देश को लूटा: कन्हैया कांग्रेस से ज्यादा भाजपा सरकार ने देश को लूटा: कन्हैया Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 12, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.