आने वाले लोस चुनाव में भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने की जरूरत: जिग्नेश

मधेपुरा के उदाकिशुनगंज में शुक्रवार को गुजरात के दलित नेता मेवाड़ से विधायक जिग्नेश मेवानी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कारपोरेट घराने का दलाल बताया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चौकीदार के रूप में चोर है. वह उदाकिशुनगंज के हरिहर साहा महाविद्यालय मैदान पर भाकपा द्वारा आयोजित दलित-संथाल सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. 


उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के बारे में कहा कि देश से नीरव मोदी 35 हजार करोड़ लेकर भाग रहे थे तो वह सो रहे थे. यदि प्रधानमंत्री सो नहीं रहे थे तो निश्चित रूप से चोरी में प्रधानमंत्री की सहभागिता रही है. ऐसे में प्रधानमंत्री चौकीदार कैसे हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि गुजरात में उद्योगपतियों की बैठक बुला कर फायदा पहुंचाते हैं. जाहिर है कि मोदी कारपोरेट घराने को फायदा पहुंचाते हैं. गरीबों के कर्ज माफ नहीं होते हैं. यद्यपि उद्योगपतियों का कर्ज माफ किया जाता है. कारपोरेट घराने का पांच लाख 29 हजार करोड़ रूपये कर्ज माफ किया गया. 

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सबसे बडे़ हिंदू विरोधी हैं नहीं तो ज्यादातर देश के किसान हिंदू हैं, फिर किसान हत्या करने को मजबूर क्यों है. दो करोड़ युवाओं को रोजगार क्यों नहीं मिला. उन्होंने कहा कि देश में सबसे बड़ा राफेल घोटाला हुआ. यदि यह घोटाला दूसरे देश में हुआ होता तो वहां प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति को इस्तीफा देना पड़ता लेकिन हमारे देश के प्रधानमंत्री मुद्दे को भटकाने के लिए जय श्री राम के नारे लगा रहे हैं. उन्होंने कहा कि गुजरात में बिहारी मजदूरों के साथ जो कुछ भी हुआ उसके लिए वह बेहद शर्मिंदा हैं. घटना निंदनीय ही नहीं बड़ा अपराध है. देश के अंदर किसी प्रदेश में रहने का संवैधानिक अधिकार है, लेकिन जिस तरह सात दिनों तक बिहारी मजदूरों पर कहर बरपाता रहा, उससे हर कोई मर्माहत हुआ.

यद्यपि प्रधानमंत्री या गुजरात के मुख्यमंत्री रूपाणी के साथ किसी बीजेपी नेताओं का मुंह नहीं खुलना बड़े राजनैतिक षडयंत्र को परिलक्षित करता है. बिहारी मजदूरों पर आत्याचार गुजरात सरकार की विफलता का परिणाम है. जबकि बिहार, यूपी, मध्यप्रदेश के मजदूरों के भरोसे गुजरात का अर्थ तंत्र चलता है. बिहारी मजदूरों पर हुए आत्याचार के मामले में भाजपा नेताओं, प्रधानमंत्री और गुजरात के मुख्यमंत्री को माफी मांगना चाहिए. उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश सरकार पर भी भड़ास निकाली, कहा कि राज्य की सड़कें अच्छी नहीं है. स्वास्थ्य और शिक्षा व्यवस्था बदतर है. उन्होंने कहा कि आने वाले लोस चुनाव में भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने की जरूरत है. इसके लिए एकजुटता जरूरी है.
(रिपोर्ट: कुमारी मंजू)
आने वाले लोस चुनाव में भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने की जरूरत: जिग्नेश आने वाले लोस चुनाव में भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने की जरूरत: जिग्नेश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 12, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.