दुर्गापूजा की धूम, श्रद्धालुओं से पटा मंदिर: मूर्तियों और पंडाल की सजावट सम्मोहित करने वाली

मधेपुरा जिले भर में कल अष्टमी को मंदिरों के पट खुलते ही मंदिरों में श्रद्धालुओं की बड़ी भीड़ उमड़ पड़ी. जिले भर के दुर्गा मंदिरों में मूर्तियों की सजावट और पंडाल की भव्यता आँखें ठहर जाने को विवश कर रही हैं.


मधेपुरा जिला मुख्यालय में कई जगह दुर्गापूजा बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है. मुख्य मार्ग के सार्वजनिक बड़ी दुर्गा मंदिर, रेलवे स्टेशन परिसर के सार्वजनिक दुर्गा मंदिर, बंगला स्कूल के दुर्गा मंदिर, गोशाला परिसर स्थित दुर्गा मंदिरों के अलावे कई और जगह भी दुर्गापूजा के अवसर पर श्रद्धालुओं की भीड़ है. यहाँ आसपास मेला भी लगाया गया है. 

मंदिरों में खासकर भीड़ और महिलाओं की सुरक्षा को लेकर जहाँ स्थानीय दुर्गापूजा समिति के सदस्य तैनात दिख रहे हैं वहीँ पुलिस प्रशासन भी तैनात है. मनचलों पर ख़ास नजर रखी जा रही है और पुलिस प्रशासन के द्वारा अपराधियों और उचक्कों पर विशेष नजर रखने के लिए कई जगह सीसीटीवी कैमरे भी लगाये हैं. (नि. सं.)
दुर्गापूजा की धूम, श्रद्धालुओं से पटा मंदिर: मूर्तियों और पंडाल की सजावट सम्मोहित करने वाली दुर्गापूजा की धूम, श्रद्धालुओं से पटा मंदिर: मूर्तियों और पंडाल की सजावट सम्मोहित करने वाली Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 18, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.