पार्किंग वालों की वजह से लगातार बदनाम हो रहा बाबा नगरी सिंहेश्वर, अब कांवरियों की टीम से मारपीट

मधेपुरा के बाबा नगरी सिंहेश्वर में एक बार फिर श्रद्धालुओं के साथ पार्किंग के नाम पर मारपीट की गई.


मिली जानकारी के अनुसार देवघर से देवाधिदेव महादेव की नगरी सिंहेश्वर धाम ऑटो से पहुंचे कांवरिया की टीम जिसमें राम जी साह, रंजीत साह, संजीत साह, संजय साह, उर्मिला देवी 60, उर्मिला देवी 50, शोभा देवी, शिया देवी के साथ पार्किंग वालों ने मारपीट की. कांवरियों का यह दल पंडा निवास के पास ऑटो लगा रहा था कि उसी समय पार्किंग को लेकर बहस हो गई. जिसमें पार्किंग वसूलने वाले मो. सगीर ने फोन कर और लड़कों को बुलाया. लड़के आते ही ऑटो में बैठे लोगों से मारपीट करने लगे.

मारपीट के दौरान पार्किंग के युवकों ने उम्र का भी लिहाज नहीं किया और 60 वर्ष के थकान के कारण बीमार रामजी साह को भी नहीं बख्शा. वहीं स्थानीय युवक जब बचाव में आगे आये तो उन्हें भी पार्किंग वालों की बदसलूकी का सामना करना पड़ा. ये वही युवकों का समूह है जो अपना कामकाज छोड़कर सावन में आने वाले कांवरियों की जी-जान से सेवा करते हैं, जिसके लिए सिंहेश्वर मशहूर है. अब उसकी जगह पार्किंग वालों के द्वारा मारपीट मशहूर हो गया है. 

सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति ने ठेकेदार के द्वारा गुंडे तत्त्व को रख कर श्रद्धालुओं से पार्किंग की वसूली की जाती है, जो बात-बात में मारपीट पर उतारू हो जाता है. ऐसे दर्जनों मामले हैं जिसमें सिंहेश्वर के नाग गेट के पास बाईक लगा कर खाना खाने गये. मधेपुरा के पति-पत्नी के साथ मारपीट किया. पूजा करने आये पति-पत्नी के साथ मारपीट किया और उस दरमियान विडियो बनाने वाले का मोबाइल छीन कर उसके साथ मारपीट किया. सिंहेश्वर के बस स्डेंड से भी आगे राजा अग्रवाल के दुकान के सामने लगे ऑटो से अवैध पार्किंग के लिए मारपीट हुआ. पार्किंग शुल्क से अधिक पैसा लेना तो आम बात हो गई है.

लगातार शिकायत के बावजूद बार-बार उपद्रव मचाने वाला चंदन कुमार को ठेकेदार का पूरा समर्थन मिलना कुछ और ही इशारा कर रहा है. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने कांवरिया रामजी साह और पार्किंग एजेंट मो. सगीर को पकड़ कर थाने ले गई. जिसे बाद में छोड़ दिया गया. 

इस बावत थानाध्यक्ष बीडी पंडित ने बताया कि दोनों में सुलह हो गई. इसलिए दोनों को छोड़ दिया गया. वहीं इस बावत डीडीसी-सह-सचिव सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति ने कहा कि लगातार ऐसी घटनाएं हो रही हैं. इसकी जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

परिणाम जो भी निकले, पर लगातार ऐसी हरकतों से भले लोग अब खौफ खाने लगे हैं और कई लोगों का कहना है कि वहाँ के इलाके में न्यास समेत प्रशासन इन दबंगों के सामने नतमस्तक है और यही हाल रहा तो भविष्य में इस जगह जाने से भले लोग परहेज करने लगेंगे.
पार्किंग वालों की वजह से लगातार बदनाम हो रहा बाबा नगरी सिंहेश्वर, अब कांवरियों की टीम से मारपीट पार्किंग वालों की वजह से लगातार बदनाम हो रहा बाबा नगरी सिंहेश्वर, अब कांवरियों की टीम से मारपीट Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 20, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.