मधेपुरा टाइम्स के न्यूज़ पर डीएम ने की त्वरित कार्रवाई: सिंहेश्वर मंदिर स्टैंड रंगदारी मामले में डीएम ने दिया जांच कर कार्रवाई का आदेश

राज्य के प्रसिद्ध और मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर नाथ महादेव मंदिर में न्यास समिति द्वारा अधिकृत वाहन पड़ाव ठेकेदार के दर्जनों कारिन्दों द्वारा गत दिनों कावरियों के साथ मारपीट की घटना को जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला ने गंभीरता से लिया है। 


उन्हें मधेपुरा टाइम्स में इस आशय का प्रकाशित समाचार जो एक परिवादी विवेक कुमार विमल ने  ई मेल कर उन्हें दिया था और कार्रवाई की मांग की थी । 

सिंहेश्वर मंदिर के वाहन पड़ाव में बार बार निर्धारित शुल्क से कई गुना अधिक शुल्क जबरन उगाही को लेकर लगातार विवाद होता रहा है । बार बार शिकायत के बावजूद न्यास कर्मी और समिति कोई कार्रवाई नही करती है । लेकिन इस बार स्वंय जिलाधिकारी ने संज्ञान लिया है । घटना के बारे में बताया गया है कि पंडा निवास के सामने कावरियों की टेम्पो आते ही वहां भी जबरन शुल्क वसूली को लेकर विवाद बढ़ा और नौबत मार पीट की हो गई । लगभग यही स्थिति नित्य होती है क्योंकि निर्धारित वाहन पड़ाव के बदले सिंहेश्वर मंदिर की किसी भी भूमि पर वाहन खड़ी करने पर भी शुल्क वसूली की जबरिया कार्रवाई होती है ।

जिलाधिकारी ने शनिवार को जारी आदेश में निदेशित किया है कि इस मामले की जांच सदर एस डी ओ और एस डी पी ओ करेंगे और जांचकर अपेक्षित कार्रवाई कर पांच दिनों के अंदर प्रतिवेदित करेंगे ।

ज्ञातव्य है कि इस मामले में सिंहेश्वर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर दोनों पक्षों को थाना ले आई थी और फिर बिना किसी प्राथमिकी के दोनों को छोड़ दिया गया था । सिंहेश्वर के श्रद्धालुओं में जिलाधिकारी के इस आदेश से यह आशा जगी है कि अब निर्धारित  वाहन  पड़ाव पर ही  निर्धारित शुल्क लगेगा और रंगदारों को सजा मिलेगी ।
मधेपुरा टाइम्स के न्यूज़ पर डीएम ने की त्वरित कार्रवाई: सिंहेश्वर मंदिर स्टैंड रंगदारी मामले में डीएम ने दिया जांच कर कार्रवाई का आदेश मधेपुरा टाइम्स के न्यूज़ पर डीएम ने की त्वरित कार्रवाई: सिंहेश्वर मंदिर स्टैंड रंगदारी मामले में डीएम ने दिया जांच कर कार्रवाई का आदेश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 24, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.