'स्वच्छता ही सेवा' अभियान शुरू, सहयोग का आह्वान

मधेपुरा के झल्लू बाबू  सभागार में शनिवार को 15 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चलनेवाली  'स्वच्छता ही सेवा' कार्यक्रम को ले  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का देशवासियों से आह्वान का लाइव टेलीकास्ट दिखाया  गया ।


इसके फौरन बाद जिले में जारी लोहिया स्वच्छता अभियान  के तहत लक्ष्य पूरा करने के लिए सबके सहयोग का आह्वान किया गया ।

लाइव टेलीकास्ट में प्रधान मंत्री ने देश भर से आये स्वच्छता दूतों को स्वच्छता अभियान से जुड़ने के लिए बधाई दिया और  'स्वच्छता ही सेवा' अभियान से जुड़ने का आह्वान किया गया ।

इस अवसर पर जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला ने उपस्थित अधिकारी, मुखिया और स्वच्छता अभियान से जुड़े लोगों से अभियान की सफलता का आह्वान किया । उन्होंने बताया कि जिले को 31 दिसंबर तक  पूरी तरह शौचमुक्त कर देना है। यह काम तभी संभव है जबकि समाज का हर सुधि वर्ग इस पुनीत कार्य मे सहयोग करे।

उप विकास आयुक्त मुकेश कुमार ने संबोधित करते हुए कहा कि जिले के 170 में से 25 पंचायत अभी तक शौचमुक्त हो चुके हैं। इस अभियान में राज्य में जिले का स्थान 35वां है। इस असंतोषजनक स्थिति को दूर करने के लिए काल से गड्ढा खोदने के कार्य मे लग जाय । पचास हजार गड्ढा हमें तुरंत खोदकर शौचालय बनाना है। दो अक्टूबर तक हमें इस कार्य को पूरा कर लेना है । जिले के सिंहेश्वर और शंकरपुर प्रखंड को एक सप्ताह के अंदर शौचमुक्त करना है। अब जिले में इसके लिए माहौल बन चुका है । अब सबको मिलकर इस कार्य को अभियान के रूप में पूरा करना है। इस कार्य मे हरेक जन प्रतिनिधि को सहयोग करने की अपेक्षा है। विश्वास है कि इस कार्य में सब मिलकर सहयोग करेंगे ।

इस अवसर पर जिले के अधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी गण, मुखिया संघ अध्यक्ष स्वदेश कुमार और मुखिया राजीव कुमार सहित अन्य स्वच्छताकर्मी उपस्थित थे ।
'स्वच्छता ही सेवा' अभियान शुरू, सहयोग का आह्वान 'स्वच्छता ही सेवा' अभियान शुरू, सहयोग का आह्वान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 15, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.