साप्ताहिक बैठक में जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने दिए कई निर्देश

मधेपुरा के सिंहेश्वर में हर मंगलवार को होने वाली साप्ताहिक बैठक में जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा० ए.के.वर्मा ने सभी आशा एवं एएनएम को पूर्ण टीकाकरण एवं संपूर्ण टीकाकरण में आई कमी में सुधार करते हुए प्रखंड स्तर पर गुणवत्ता पूर्ण टीकाकरण करने की हिदायत दी.


उन्होंने कहा कि टीकाकरण करना जितना जरूरी है उतना ही जरूरी स-समय पर टीकाकरण करना है. साथ ही उन्होंने सभी एएनएम को प्रतिरक्षण प्रतिवेदन सही समय पर सही तरीके से भर कर देने का निर्देश दिया. 

उन्होंने एएनएम के द्वारा प्रतिवेदित प्रतिवेदन की कमी को दूर करने का निर्देश दिया. सभी आशा को सर्वे रजिस्टर एवं ड्यू रजिस्टर अद्यतन रखने का भी निर्देश दिया. और सभी आशा फेसिलीटेटर को उनके अंदर के कमज़ोर आशा पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया.

मौके पर डबल्यूएचओ के एस.एम.ओ. कुमार आशीष, सीएससी प्रभारी डा. आनंद कुमार भगत, बीएचएम पीयूष वर्धन, केयर इंडिया के कौशल किशोर सिंह, मनोज केसरी, सरस्वती राय, राजकुमारी देवी, पुष्पा कुमारी, रूबी कुमारी, सरिता कुमारी एवं सभी आशा फेसिलेटर मौजूद थे.
साप्ताहिक बैठक में जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने दिए कई निर्देश साप्ताहिक बैठक में जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने दिए कई निर्देश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 05, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.