स्कूल एवं कॉलेजों में शोक सभा आयोजित कर दी पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड के और नगर पंचायत क्षेत्र के अंतर्गत सभी उच्च स्तर माध्यमिक विद्यालय एवं के पी महाविद्यालय में शोक सभा आयोजित कर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई को श्रद्धांजलि अर्पित की गई.


निजी शैक्षणिक संस्थान बी ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल, वेल्डन फ्यूचर पब्लिक स्कूल एवं अन्य निजी संस्थानों में भी शोक सभा आयोजित कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई. कृष्णा इंस्टिट्यूट ऑफ हायर एजुकेशन के छात्र-छात्राओं एवं निदेशक ने भी 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की. ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल के निदेशक मानव कुमार सिंह श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि शिक्षा के साथ-साथ देश के सर्वांगीण विकास के लिए सतत प्रयत्नशील रहने वाले एक कर्मठ सुयोग्य और कुशल राजनेता के साथ-साथ एक अच्छे कवि की अपूरणीय क्षति राष्ट्र को उठानी पड़ी है. 

वहीं बी एल हाई स्कूल मुरलीगंज के प्रधानाचार्य डॉ रुद्रधर झा नवल ने विद्यालय परिवार में शोक सभा आयोजित की एवं बताया कि छात्र छात्राओं शिक्षक शिक्षिकाओं के बीच आज पूर्व प्रधानमंत्री द्वारा बी एल हाई स्कूल मुरलीगंज राजनीतिक परिभ्रमण के दौरान जब पहुंचे थे तो उन्होंने यहां के विजिटिंग रजिस्टर पर अपना संदेश एवं हस्ताक्षर अंकित किया था जहां उन्होंने अपने कलम की लेखनी से "बलदेव लक्ष्मी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय उत्तरोत्तर उन्नति करें और चरित्रवान विद्यार्थी को शिक्षित करें, यही मंगल कामना करता हूं."

अटल बिहारी वाजपई शोक सभा से पहले प्रधानाध्यापक डॉ रुद्रधर झा नवल पूर्व प्रधानमंत्री के संस्मरणों को एवं उनके व्यक्तित्व की प्रशंसा करते हुए कहा कि राष्ट्र को एक महान नेता अपूरणीय क्षति हुई है, जिसकी भरपाई संभव नहीं. वे एक कुशल राजनीतिज्ञ के साथ साथ एक महान विचारक और एक महान कवि के रूप में भी जाने जाते थे.
स्कूल एवं कॉलेजों में शोक सभा आयोजित कर दी पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि स्कूल एवं कॉलेजों में शोक सभा आयोजित कर दी पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 17, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.