छात्रों के शानदार प्रदर्शन पर जीनियस टीचिंग पॉइन्ट में प्रतिभा सम्मान कार्यक्रम का आयोजन

मधेपुरा शहर के अति प्रतिष्ठित कोचिंग संस्थान जीनियस टीचिंग पॉइंट में कैरियर काउंसलिंग सह प्रतिभा सम्मान कार्यक्रम आयोजित किया गया । 


जिसमें 2017-18 के 10वीं के सफल छात्रों को कोचिंग के संचालक नवीन कुमार के द्वारा छात्रों को साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स विषयों की विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई ताकि वह अपने क्षेत्रों का सही तरीके से चयन कर सके और उस क्षेत्र में सफल हो सके । संस्था के सह संचालक ब्रजेश कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी मधेपुरा जिला में सबसे ज्यादा फर्स्ट डिवीजन देने का रिकॉर्ड जीनियस टीचिंग पॉइन्ट का रहा।

सफलतम छात्रों में संस्था के छात्र मिथिलेश कुमार को सबसे अधिक अंक 394 मिले । जबकि अशीष को 373, मनोरंजन को 369, नवनीत को 361, मन्ना को 358, रविशंकर को 350 तथा सौरभ को 349 अंक प्राप्त हुए. इसके अलावे बेहतर अंक प्राप्त करने वालों की संख्यां काफी है.

सफलता की खुशी में सफल छात्र-छात्राओं को मैडल और कप देकर सम्मानित किया गया । इस अवसर पर संस्था के शिक्षक राजेश सिंह, सुमन कुमार, अमित कुमार, नीरज कुमार, राजेश कुमार, रतन कुमार यादव अभिभावक का धनंजय चौधरी एवं रामाकांत बाबू आदि  उपस्थित थे ।

 सफल छात्र-छात्राओं ने अपने सफलता के राज को बताते हुए कहा कि  सफलता का कोई शॉर्टकट तरीका नहीं है। नियमित पूर्वाभ्यास और शिक्षकों के द्वारा पढ़ाएं गए पाठों को  नित्य पढ़कर ही सफलता को अर्जित किया जा सकता है ।उन्होंने यह भी कहा कि एक अच्छे सफल छात्र होने के लिए अच्छे संस्थानों का चयन करना भी बहुत ही जरूरी है। सफल छात्र मुन्ना कुमार ने कहा कि  अच्छे सफलता के लिए प्रतिदिन 5-6 घंटे  स्व-अध्ययन की आवश्यकता है। 

संस्था के सबसे सफलतम छात्र मिथिलेश कुमार ने कहा कि इस कोचिंग संस्थान में सभी टीचर अपने-अपने विषयों  को काफी रोचक बनाकर पढ़ाते हैं ताकि छात्रों को कोई विषय कठिन ना लगे। छात्र मनोरंजन कुमार ने अपना अनुभव साझा करते हुए कहा कि  छात्रों को हर हमेशा अति आत्मविश्वास होने से बच कर रहना चाहिए। 

इस अवसर पर छात्र मिथिलेश कुमार, मनोरंजन कुमार, मुन्ना कुमार, क्रांति कुमार, मोहम्मद इरफान, चंदन कुमार, नवनीत कुमार, सुशील कुमार, गौरव कुमार, आशीष कुमार, हर्ष कुमार, मोहम्मद इकबाल, आनंद कुमार, जीवन कुमार, छात्रा सोनाली कुमारी, निक्कू कुमारी, दीक्षा कुमारी, नैना कुमारी, शिवानी कुमारी, रिंकू कुमारी समेत बड़ी संख्यां में छात्र-छात्रा मौजूद थे।
(नि. सं.)
छात्रों के शानदार प्रदर्शन पर जीनियस टीचिंग पॉइन्ट में प्रतिभा सम्मान कार्यक्रम का आयोजन छात्रों के शानदार प्रदर्शन पर जीनियस टीचिंग पॉइन्ट में प्रतिभा सम्मान कार्यक्रम का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 01, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.