बिहार सरकार का दिव्यांगों को सहारा, विधायक ने बांटी ट्राई साइकिल

मधेपुरा जिले के पुरैनी प्रखंड मुख्यालय के प्रखंड परिसर में शिविर लगाकर ट्राई साईकिल का वितरण किया गया। वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में स्थानीय विधायक नरेन्द्र नारायण यादव मौजूद थे। 


बीडीओ रीना कुमारी ने बताया कि मुख्यमंत्री समर्थ योजना अन्तर्गत प्रखंड क्षेत्र के दिव्यांग के बीच ट्राई साईकिल का वितरण किया गया। उन्होंने बताया कि आगे भी इसी प्रकार शिविर लगाकर विकलांगों के बीच ट्राई साइकिल वितरण किया जाएगा।

'सरकार दिव्यांग और असहाय लोगों की मदद के लिए दृढ़ संकल्पित'

इस दौरान विधायक नरेन्द्र नारायण यादव ने कहा कि सरकार दिव्यांग और असहाय लोगों की मदद के लिए दृढ़ संकल्पित है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की यह सोच है कि लाचारों और असहायों को हरसंभव सरकारी मदद मिलती रहे। इसे लेकर समय-समय पर दिव्यांगों के बीच कैम्प के माध्यम से योजनाओं का लाभ दिया जाता है। इस कार्यक्रम में कुल 8 दिव्यांगों को ट्राई साइकिल वितरित की गई। 
वही मुख्यमंत्री के कई योजनाओं को गिनाते हुए बताया कि विद्यालय के बच्चों को साईकिल की राशि, बच्चों को छात्रवृति का लाभ, पोशाक योजना, विकलांगों के लिए ट्राई साइकिल  के अलावे पेशन योजना आदि कई योजनाएं गरीबों के लाभप्रद है। बिहार सरकार का यह सराहणीय कार्य है। आगे भी इस प्रकार की कई योजनाएं धरातल पर लाए जाएंगे। इस दौरान प्रखंड क्षेत्र के ट्राई साईकिल प्राप्तकर्ता विकलांग औराय निवासी पुतन देवी,नयाटोला गाँव निवासी साजो सादा,कैलाश ठाकुर,फुलो देवी आदि ने खुशी व्यक्त करते हुए सूबे के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार की भूरी- भूरी प्रसंशा किया।

मौके पर बीडीओ रीना कुमारी,प्रमुख सविता देवी, उप प्रमुख मो0 गुलजार, जदयू प्रखंड अध्यक्ष शलैन्द्र कुमार यादव, प्रमुख प्रतिनिधि दीपक कुमार,मुखिया बब्लु यादव, प्रकाश चन्द्र यादव,पवन कुमार केडिया, मो0 जसीम, जेई जय कुमार सिंह आदि मौजूद थे.
(रिपोर्ट: अख्तर वसीम)
बिहार सरकार का दिव्यांगों को सहारा, विधायक ने बांटी ट्राई साइकिल बिहार सरकार का दिव्यांगों को सहारा, विधायक ने बांटी ट्राई साइकिल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 13, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.