‘समान काम के लिए समान वेतन मामले में नए शिक्षकों की बहाली प्रक्रिया को न उलझाए सरकार’: टीईटी और सीटीईटी पास अभ्यर्थियों की बैठक

मधेपुरा में रविवार को बिहार टीईटी सीटीईटी शिक्षक बहाली मोर्चा मधेपुरा के जिला संयोजक आभाष कुमार की अध्यक्षता में जिले के तमाम टीईटी और सीटीईटी पास अभ्यर्थियों ने कला भवन मधेपुरा के प्रांगण में  बैठक की गई, जिसमें सभी अभ्यर्थियों ने अपने-अपने विचार व्यक्त किए ।


बैठक में मुख्य बातें उभरकर सामने आई कि सरकार समान काम के लिए समान वेतन मामले में नए शिक्षकों की बहाली प्रक्रिया को ना उलझाए क्योंकि यह दोनों मामले अलग-अलग है. बहाली प्रक्रिया मार्च 2018 तक के रिक्तियों  को शामिल करते हुए किया जाए। बहाली के समय हर- हाल में बायोमेट्रिक एवं बारकोड को मिलान करते हुए नियोजन पत्र दिया जाए । सरकार तीस दिनों के अंदर बहाली प्रक्रिया का विज्ञापन जारी करें ।

उपर्युक्त मुद्दों को लेकर बहाली मोर्चा के सदस्यों ने बिहार सरकार के एससी /एसटी  कल्याण मंत्री माननीय रमेश ऋषि देव को एक ज्ञापन सौंपा मंत्री ने आश्वासन देते हुए कहा कि विधानसभा के मानसून सत्र में आप लोगों के मुद्दे को शिक्षा मंत्री के पास रखी  जाएगी।

इस अवसर पर आभाष, रणधीर, ब्रजेश, रतन, पूजा , मणिमाला, गौतम, शब्बीर, अनिल, बबलू , इंद्रभूषण, पिंटू ,सुमन, रमेश, शशि, विद्यानंद, महानंद ,अखिलेश, प्रभात, विमलेश, रंजीत, विपिन, मंटू, रत्नेश, नवीन, संजीव, अजीत, पंकज, मनोहर, अमित तेज नारायण, शंकर, मिथिलेश, रंभा, सुमित, रत्नेश एवं सैकड़ों अभ्यर्थी मौजूद थे।
(रिपोर्ट: मुरारी सिंह)
‘समान काम के लिए समान वेतन मामले में नए शिक्षकों की बहाली प्रक्रिया को न उलझाए सरकार’: टीईटी और सीटीईटी पास अभ्यर्थियों की बैठक ‘समान काम के लिए समान वेतन मामले में नए शिक्षकों की बहाली प्रक्रिया को न उलझाए  सरकार’: टीईटी और सीटीईटी पास अभ्यर्थियों की बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 10, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.