बरामदे पर सोए व्यक्ति की गोली मारकर हत्या, पत्नी ने दी पति को मुखाग्नि

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत हरिपुर कला पंचायत में  साहबगंज इटहरी से चकला जाने वाली रोड के किनारे वार्ड नंबर साहब निवासी नागेश्वर साह, पिता स्वर्गीय सीताराम साह की हत्या बेलगाम अपराधियों ने रविवार की रात घर के आंगन के बरामदे पर सुषुप्तावस्था में गोली मारकर कर दी.

मृतक नागेश्वर शाह ने मरने से पूर्व घायल अवस्था में पुलिस के सामने एवं अपने परिजनों के बीच बयान दिया कि मुन्ना पासवान और वकील पासवान ने उन पर गोलियां चलाई. पहली गोली चलाने पर मृतक ने से गोली चलाने वालों को धक्का देकर गिरा दिया जिसके कारण पुलिस ने मौका-ए-वारदात पर थ्री नट और एक जिंदा कारतूस बरामद किया. मृतक की बड़ी पुत्री नीतू कुमारी (18 वर्ष), जो इंटरमीडिएट की छात्रा है बताया कि उनके पिता ने चिल्ला-चिल्लाकर कहना शुरू किया कि मुझे गोली मार दी और हम लोगों ने भी गोली की आवाज सुनी और दौड़ कर पास आए तो पिता को गोली लगी थी और वह कह रहे थे मुन्ना पासवान और वकील पासवान अपने 6 साथियों के साथ आकर हमें गोली मारी है. मुरलीगंज थाना अध्यक्ष जयप्रकाश चौधरी द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए मुन्ना पासवान को गिरफ्तार कर लिया.

गोलीबारी की सूचना मिलते ही मुरलीगंज थाना अध्यक्ष दलबदल सहित मौका-ए-वारदात पर पहुंच गए. घायल का फर्द बयान लेने के बाद इलाज के लिए पूर्णिया भेजा जा रहा था पर मुरलीगंज से आगे बढ़ते ही नागेश्वर की मौत हो गई. पुलिस ने पंचनामे के उपरांत लाश को पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया.

गौरतलब है कि नागेश्वर को केवल दो पुत्रियां थी. बड़ी पुत्री का नाम नीतू कुमारी (उम्र 18 वर्ष), जो इंटरमीडिएट की छात्रा है एवं छोटी पुत्री चीकू कुमारी (उम्र 16 वर्ष), जो अभी मैट्रिक परीक्षा में उत्तीर्ण हुई है. मृतक के छोटे भाई की हत्या बुधमा नहर के पास उस समय कर दी गई थी उस समय जिले के आरक्षी अधीक्षक मनमोहन सिंह थे.

मामले में ग्रामीण नवीन कुमार ने बताया कि गोली की आवाज सुनकर ग्रामीण भी वहां पहुंचे कुछ लोगों ने बताया कि उस रास्ते से गए हैं लेकिन रास्ते में लोगों द्वारा रोके जाने पर उन पर भी अपराधियों ने अपनी थ्री नट तान दी थी.

पत्नी ने दी पति के शव को मुखाग्नि 

मामले में मुरलीगंज थाना अध्यक्ष जयप्रकाश चौधरी ने बताया कि कुछ लोग तो कहते हैं कि आम चोरी की घटना की पंचायत होने वाली थी जिसमें एक गवाह के रूप में नागेश्वर  साह थे. शायद इसी रंजिश की वजह से हत्या हुई हो पर इतनी सी छोटी बात के लिए हत्या की जाए ऐसा संभव प्रतीत नहीं होता क्योंकि मृतक की पत्नी खुद अपने पति को मुखाग्नि दे रही है इसीलिए आवेदन के उपरांत प्राथमिकी दर्ज की जाएगी एवं उसी दिशा में जांच कर हत्या का उद्भेदन किया जाएगा. फिलहाल एक अभियुक्त मुन्ना पासवान को गिरफ्तार कर लिया गया है.

मृतक के घर पहुंचकर मुरलीगंज नप अध्यक्ष श्वेत कमल और बौआ यादव एवं विश्वजीत कुमार उर्फ पिंटू मुखिया ने परिजनों को सांत्वना दी और मामले में मुरलीगंज थाना अध्यक्ष से त्वरित कार्रवाई कर अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की.
(रिपोर्ट: संजय कुमार)
बरामदे पर सोए व्यक्ति की गोली मारकर हत्या, पत्नी ने दी पति को मुखाग्नि बरामदे पर सोए व्यक्ति की गोली मारकर हत्या, पत्नी ने दी पति को मुखाग्नि Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 10, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.