सहरसा के प्रगति क्लासेज के छात्रों ने BCECE में भी लहराया सफलता का परचम: तीन दर्जन से अधिक सफल

सहरसा स्थित प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने वाली संस्था प्रगति क्लासेज के तीन दर्जन से अधिक छात्र-छात्राओं के BCECE में सफलता प्राप्त करने की खबर है.


इस बड़ी सफलता से संस्थान में हर्ष का माहौल है. संस्थान के निदेशक डा० चन्दन कुमार ने कहा कि इस रिजल्ट के आधार पर  बच्चों को बिहार के सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेजों के विभिन्न संभागो में, मेडिकल साइंस में MBBS एवं BDS को छोड़कर अन्य कोर्सेज जैसे वेटरनरी साइंस, आयुर्वेद इत्यादि तथा एग्रीकल्चर साइंस  एवं एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग में दाखिला मिलेगा. श्री कुमार  ने अपने संस्थान का साल दर साल बढ़ रही सफलता का श्रेय संस्थान के शिक्षकों एवं बच्चों के कड़ी मेहनत को दिया. 

संस्थान के संस्थापक नंदन कुमार ने कहा कि संस्थान के अधिकांश छात्र एवं छात्राएं मध्यम वर्गीय परिवारों से हैं, जो अपने बच्चों को निजी कॉलेजों में महंगी फीस देकर पढ़ाने में सक्षम नहीं हैं, ऐसी स्थिति में हमारे संस्थान से पढ़कर बच्चें  जब सरकारी कॉलेजों के मामूली खर्चों में डॉक्टर एवं  इंजीनियर बनने में सफल हो रहे हैं, तो हमलोगों का संस्थान खोलने का जो उद्देश्य था वो पूर्ण होता हुआ नज़र आ रहा है. इन सफलताओं से उत्साहित हमारी टीम और ऊर्जावान होकर काम करेगी तथा आगे इससे भी बेहतर परिणाम देने का प्रयास करेगी.

 बच्चों की इस सफलता पर संस्थान के शिक्षकों ई० विजय भूषण, डा० वीरेन्द्र  कुमार, ई० आशीष सूरा, ई० आनंद कुमार, ई० रणवीर कुमार, ई० अशोक कुमार ई० रवि शंकर उपाध्याय, ई० सूरज कुमार, ई० रुपेश रंजन आदि ने हर्ष व्यक्त किया. (ए. सं.)
सहरसा के प्रगति क्लासेज के छात्रों ने BCECE में भी लहराया सफलता का परचम: तीन दर्जन से अधिक सफल सहरसा के प्रगति क्लासेज के छात्रों ने BCECE में भी लहराया सफलता का परचम: तीन दर्जन से अधिक सफल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 23, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.