यदि गम्भीर मामला घटित होता है उस क्षेत्र के थानाध्यक्ष होंगे जिम्मेदार: एसपी

मधेपुरा में एसपी बाबू राम की अध्यक्षता में सोमवार को एसपी वेश्म में क्राइम मिटिंग हुई । बैठक में  एसपी के एक के बाद एक आदेश ने पुलिस महकमे मे हड़कंप मचा दी है ।

मालूम हो कि हर महीने के 9 तारीख को क्राइम मीटिंग होना तय है लेकिन  8 जून को डीजीपी मधेपुरा पहुँच रहे हैं. वे सहरसा मधेपुरा और सुपौल  जिले के लॉ एण्ड आर्डर, क्राइम और शराब कारोबारी  के खिलाफ की गई कारवाई की संयुक्त रूप से समीक्षात्मक बैठक करेंगे । बैठक में मधेपुरा के एसपी सहित पुलिस के अफसर के अलावे सहरसा, सुपौल के एसपी सहित पुलिस के आलाधिकारी शामिल रहेंगे । इसी बावत 4 जून को क्राइम मिटिंग की गयी है।

एसपी श्री राम ने बैठक मे थाना वार लम्बित मामले की समीक्षा करते हुए कहा कि कोई भी गम्भीर मामला घटित होता है उस क्षेत्र के थानाध्यक्ष सीधे जिम्मेदार  होंगे ।


एसपी ने बलात्कार, दहेज उत्पीड़न, सम्बन्धित मामले मे अनुसंधान कर्ता को न्यायालय से तुरन्त वारंट लेकर आरोपी गिरफ्तार करने का आदेश दिया है ।

एसपी ने छेड़खानी मामले को गंभीरता से लेते हुए मनचले पर नकेल कसने के लिए महिला थानाध्यक्ष को शुबह 6 बजे से 10 बजे और शाम 4 बजे से 6 बजे तक कहकर शिक्षक संस्थानो के आसपास पुलिस गश्त करने का आदेश दिया है  ।

एसपी श्री राम ने प्रत्येक गुरुवार को महिला थाना मे  डी०एसपी० मुख्यालय के उपस्थित मे जनता दरबार लगाने, जनता दरबार मे आने वाली पीड़ित महिला के आवेदन का तत्काल  जांच कर मामले का निष्पादन करने का आदेश दिया है । 

बैठक में एसपी ने अवैध शराब कारोबारी की सघन छापामारी कर गिरफ्तार करने, साथ साथ धंधे में संलिप्त कारोबारी के संपति का आंकलन कर रिपोर्ट भेजने का आदेश थानाध्यक्ष को दिया है । उन्होने हत्या  जैसे गंभीर मामले मे जल्द से जल्द निष्पादन करने का आदेश दिया है ।

एसपी श्री राम ने हत्या और गंभीर मामले में घटना के दो घंटे के अन्दर मामले का स्पेशल टीम से जांचकर रिपोर्ट देने का आदेश दिया है. साथ ही उन्होने कहा कि ऐसे मामले डीएसपी  मौके पर उपस्थित रहेंगे ।  उन्होने हत्या के मामले मे पोस्टमार्टम रिपोर्ट प्राप्त कर अनुसंधान मे तेजी लाने का आदेश दिया है ।

एसपी ने डीजीपी  की बैठक को लेकर  सभी थानाध्यक्ष को विशेष निर्देश दिया । एसपी के आदेश से पुलिस महकमे में मानो हड़कंप मच गया है. पुलिस महकमे मे चर्चा है कि ऐसे कड़े आदेश अब तक नही मिले हैं ।  एसपी के आदेश पर कितना अमल होगा आने वाले वक्त में पता चलेगा । बैठक में डीएसपी, इंस्पेक्टर और सभी थाना के थानाध्यक्ष मौजूद थे ।
(रिपोर्ट: पियूष राज)
यदि गम्भीर मामला घटित होता है उस क्षेत्र के थानाध्यक्ष होंगे जिम्मेदार: एसपी यदि गम्भीर मामला घटित होता है उस क्षेत्र के थानाध्यक्ष होंगे जिम्मेदार: एसपी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 04, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.