मधेपुरा जिलाधिकारी की विभिन्न विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक में दिए गए आवश्यक निर्देश

मधेपुरा जिला मुख्यालय के झल्लू बाबू सभागार में जिला पदाधिकारी मधेपुरा के द्वारा प्रखंड के सभी वरीय पदाधिकारी के साथ समीक्षा बैठक की गई एवं निर्देश दिया गया कि सभी पदाधिकारी अपने-अपने प्रखंड में समीक्षा कर शनिवार तक जांच प्रतिवेदन देना सुनिश्चित करें। 


जिला पदाधिकारी नवदीप शुक्ला के द्वारा उच्च न्यायालय पटना में लंबित मामलों की समीक्षा की गई एवं निर्देश दिया गया कि जिन मामलों में शपथ दायर कर दिया गया है उनमें शपथ नंबर एवं अपडेट प्रतिवेदन के साथ विधि शाखा को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि जितने भी प्राइवेट स्कूल हैं सभी का निबंधन कराना सुनिश्चित करें एवं ऐसी प्राइवेट स्कूल जो अभी तक निबंधन नहीं कराए हैं या नए हैं और निबंधन कराना चाहते हैं तो गाइडलाइन के अनुसार स्कूल का निबंधन करें. इसके लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी सभी प्राइवेट स्कूल के प्रिंसिपल के साथ एक बैठक कर लें ।    

             
नगर परिषद में पानी निकासी से संबंधित समीक्षा के क्रम में जिला पदाधिकारी ने निर्देश दिया कि वर्षा पूर्व पानी निकासी हेतु कार्य को पूर्ण करें। उप निर्वाचन पदाधिकारी के द्वारा जानकारी दी गई उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा दरभंगा में 18 तारीख को बैठक की जाएगी। सिविल सर्जन मधेपुरा को निर्देश दिया गया कुमारखंड प्रखंड में प्रतिनियुक्त डॉक्टर को नियमित बैठाएं तथा अगर जरूरत हो तो दूसरा डॉक्टर भी प्रतिनियुक्त करें।     


जिला पंचायत राज पदाधिकारी के द्वारा यह जानकारी दी गई कि जिले में  55 पंचायत भवन का निर्माण होना है जिसमें से 21 में काम शुरु हो गया है ।  बीआरसीसी मैनेजर को जिला पदाधिकारी   के द्वारा निर्देश दिया गया कि कार्य  के अपेक्षा के अनुरूप कार्य में प्रगति नहीं हो पा रही है अतः रैंकिंग में सुधार हेतु कार्य में प्रगति लाना सुनिश्चित करें। कुशल युवा कार्यक्रम की समीक्षा करते हुए जिला पदाधिकारी महोदय ने निर्देश दिया कि प्रखंड के  वरीय पदाधिकारी जब भी प्रखंड में जांच करने जाएं तो कम से कम कुशल युवा कार्यक्रम से संबंधित विभाग का भी  निरीक्षण कर लें । एनएच 107 की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया गया कि इस कार्य में प्रगति लाने हेतु जितना जल्द हो सके अप्रूवल मंगवा लें.


विद्युत विभाग की समीक्षा के क्रम में असिस्टेंट इंजीनियर के द्वारा जानकारी दी गई कि 50% पोल गारा जा चुका है साथ ही मेडिकल कॉलेज में अलग से पावर हाउस का निर्माण कराया जा रहा है, इसके लिए एप्रोच रोड की आवश्यकता है. इस कार्य हेतु संबंधित जमीन मालिक से बात की जा सकती है। बैठक में प्रखंड के सभी वरीय पदाधिकारी के साथ साथ जिला शिक्षा पदाधिकारी, उप विकास आयुक्त एवं जनसंपर्क पदाधिकारी महेश कुमार पासवान उपस्थित थे.
(रिपोर्ट: मुरारी सिंह)
मधेपुरा जिलाधिकारी की विभिन्न विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक में दिए गए आवश्यक निर्देश मधेपुरा जिलाधिकारी की विभिन्न विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक में दिए गए आवश्यक निर्देश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 04, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.