चौसा प्रखंड प्रमुख पर भी लगा अविश्वास प्रस्ताव

मधेपुरा जिला के चौसा प्रखंड के प्रमुख शम्भू प्रसाद यादव पर अविश्वास प्रस्ताव लगाया है। 


बताया जाता है कि चौसा प्रखंड के कुल 17 पंचायत समिति सदस्य में से ग्यारह पंचायत समिति सदस्यों ने संयुक्त हस्ताक्षर कर प्रखण्ड प्रमुख पर अविश्वास प्रस्ताव को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी को आवेदन सौंपा है।

जिसकी प्रतिलिपि उदाकिशुनगंज अनुमंडल पदाधिकारी और जिला पंचायती राज पदाधिकारी और प्रखंड प्रमुख को भेजा है। इससे त्रिस्तरीय पंचायत उप चुनाव की सरगर्मी तेज हो गयी है । दिए गए आवेदन में  पंचायत समिति सदस्य रसलपुर धुरिया के दिनेश शर्मा, मोरसंडा के मुकेश कुमार, चौसा पश्चिमी के पार्वती देवी, लौआलगान पूर्वी के काला देवी, अरजपुर पश्चमी के अनिता देवी, अरजपुर पूर्वी के  पवन उर्फ गुड्डू कुमार, चिरौरी के राजकुमार साह, लौआलगान पश्चिमी के रानी भारती, अरजपुर पूर्वी बीबी रुखसार खातून, फुलौत पश्चिमी के अर्जुन रॉय और प्रखण्ड उपप्रमुख सह घोषई के पंचायत समिति सदस्य शशि कुमार दास सहित ग्यारह पंचायत समिति सदस्यों ने संयुक्त हस्ताक्षर किये हैं. 

बताया है कि विगत आठ महीने से अब तक पंचायत समिति की बैठक नहीं बुलाई गई। बिना बैठक का ही सरकारी राशि का उठाव किया जाना नियम विरुद्ध है। पंचायत समिति सदस्यों ने दीये  गये  आवेदन में यह भी बताया है कि प्रमुख द्वारा योजना किस मद्द से  राशि उठाव हो रहा यह सदस्यों की मालूम नही हो रहा था। प्रखण्ड प्रमुख द्वारा पंचायत समिति के सदस्यों के साथ  दुर्व्यवहार करने का नियम विरूद्ध बताते हुये कहा है कि दो सालों में आठ समिति सदस्यों को राशि या योजना नहीं दिये जाने एवं उनके साथ भेदभाव बरते जाने के कारण हमलोग प्रखण्ड प्रमुख पर विस्वास नही रखते है।उन्होंने बिहार पंचायती राज अधिनियम के तहत प्रखण्ड प्रमुख को अपना विश्वास मत प्राप्त करने हेतु विधिवत समय निर्धारण करने की बात कही है ।

प्रखंड विकास पदाधिकारी मो इरफान अकबर ने कहा कि आवेदन मिला है. आवेदन को जिला डीपीआरओ और पंचायती राज पदाधिकारी को भेजा जाएगा. शीघ्र ही विश्वास मत हासिल करने के लिये निर्धारित समय व सुनिश्चित कर दी जाएगी.
(रिपोर्ट: आरिफ आलम)
चौसा प्रखंड प्रमुख पर भी लगा अविश्वास प्रस्ताव चौसा प्रखंड प्रमुख पर भी लगा अविश्वास प्रस्ताव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 27, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.