मधेपुरा शहर में दिव्यांग महिला के साथ दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार: आक्रोशित महिलाओं ने किया सड़क जाम

मधेपुरा शहर के भीरखी वार्ड नंबर 26 में शनिवार की शाम एक शादीशुदा युवक के द्वारा एक मूकबधिर शादीशुदा महिला के साथ दुष्कर्म करने के मामले में पुलिस ने तत्परता दिखाते छापामारी कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

घटना के विरोध मे आक्रोशित महिलाओं ने रविवार की सुबह शहर के कर्पूरी चौक को जाम कर दिया और आरोपी को फाँसी देने की मांग करने लगी. जाम के समर्थन मे बजरंग दल के कार्यकर्ता भी सड़क पर उतर आये । आक्रोशित महिला और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी की पहचान कराने थाना लाया फिर जाम समाप्त हुआ ।

पीड़िता को अकेली पाकर दुष्कर्म का प्रयास 

पीड़िता के पुत्र ने ताया कि पिता मजदूरी के लिए घर से बाहर थे, वे शनिवार को 4 जे घर से बाजार के लिए निकले और घर में माँ अकेली थी. जब वे 6जे घर लौटे तो देखा कि घर के आगे महिला हल्ला कर रही थी और वार्ड 26 का मो० सोराब नामक युवक भाग रहा था । घर के अंदर जाने पर माँ रो रही थी, मां गूंगी और बहरी होने के कारण नही कुछ बताई पता चला कि मो० सोराने मां के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया, विरोध करने उनके साथ मारपीट की और साथ ही बहन के इलाज के लिए रखे 25 हजार रूपये ले गया ।

बताया कि घटना की सूचना देने सदर थाना पहुंचे तो तैनात पुलिस ने  महिला थाना भेज दिया और महिला थाना ने सुबह आने की बात कहकर लौटा दिया. वे फिर आठ जे शाम सदर थाना पहुंचे और प्रभारी थानाध्यक्ष संजीव कुमार को घटना की जानकारी दी तो फिर पुलिस सक्रिय हुई और पुलिस बल ने घटनास्थल पर साथ पहुंचकर मामले जानकारी ली ।

कई घंटे की मशक्कत के बाद आरोपी हुआ गिरफ्तार 

पुलिस ने तत्काल महिला के कपड़े आदि को जप्त किया और आरोपी युवक की तलाश मे जुट गयी लेकिन आरोपी युवक का पता नही चला. आखिरकार थानाध्यक्ष श्री कुमार के नेतृत्व मे सन्तोष कुमार दीक्षित, हृदय राम सहित दर्जनों पुलिस पदाधिकारी और भारी संख्याँ महिला और पुरुष पुलिस के जवान को मंगाया और देर रात तक आरोपी की तलाश करते रहे. आखिरकार देर रात पुलिस को सफलता मिली और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया ।

आरोपी को फाँसी की सजा सुनिश्चित कराने की मांग थी महिलाओं की 

आज सुबह मुहल्ला की आक्रोशित महिलाओं ने आरोपी को फाँसी की सजा की मांग को लेकर शहर के कर्पूरी चौक को जाम कर यातायात को ठप कर दिया. महिलाओ के  जाम के समर्थन में जाप के जिलाध्यक्ष नूतन सिंह भी सड़क पर उतर आयी । इसी बीच बजरंग दल और विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ता भी जाम में शामिल हो गये ।  जाम कर रही महिलाओ को आशंका थी कि पुलिस ने किसी  दुसरे युवक को पड़कर आरोपी ताकर रगला रही है. आखिरकार जाम स्थल पर पहुंचकर पुलिस ने महिला और पीड़ित परिवार के लोगों को थाना लाया और गिरफ्तार युवक की पहचान कराया. आरोपी युवक देखने के बाद महिलाओं का गुस्सा शांत हुआ फिर जाम समाप्त हुआ ।
 
प्रभारी थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने ताया कि पीड़िता के पुत्र के बयान पर केस दर्ज कर महिला थाना भेज दिया । आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है ।  महिला थाना पुलिस ने ताया कि पीड़िता को मेडिकल जांच के सदर अस्पताल भेजा गया है ।
(रिपोर्ट: पियूष राज)
मधेपुरा शहर में दिव्यांग महिला के साथ दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार: आक्रोशित महिलाओं ने किया सड़क जाम मधेपुरा शहर में दिव्यांग महिला के साथ दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार: आक्रोशित महिलाओं ने किया सड़क जाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 06, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.