मंत्री ने अग्नि पीड़ितों से मिलकर ₹ 1 लाख 40 हजार की सहायता दी, पक्का दुकान का दिया आश्वासन

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर मेला ग्राउंड सब्जी मंडी में अग्नि पीड़ितों से भेंट कर बिहार के काबीना मंत्री डा. रमेश ऋषिदेव ने 1 लाख 40 हजार रुपए का वितरण अग्नि पीडितों के बीच किया ।


जानकारी के अनुसार सिंहेश्वर के मेला ग्राउंड स्थित सब्जी मंडी 3 मई को लगी भीषण आग में 28 दुकानदारों के  लगभग 60 लाख की छाती हुई थी । जिसमें स्थानीय विधायक सह एससी/एसटी मंत्री रमेश ऋषिदेव ने घटनास्थल पर पहुंच कर अग्नि पीड़ितों से मुलाकात कर सांत्वना दिया । वही उन्होंने 28 अग्नि पीड़ितों को 5 -5 हजार रूपये की आर्थिक मदद भी की । 

अग्नि पीडितों ने दुकान बना कर देने की मांग की

वही अग्नि पीड़ितों ने कहा कि हम लोग विगत 10 से 15 वर्षों से इस घर में रह रहे हैं और भाड़ा न्यास के बजाय बिचौलिये लेते हैं । हम लोगों से  2 हजार से  3 हजार रूपये लेता है । जबकि वह किराये में न्यास को सवा
सौ, डेढ़ सौ और 2 सौ का किराया ही देता है  । इसलिए हम अग्नि पीड़ितों को मकान बनाकर दुकान देने की कृपा की जाए । अग्नि पीड़ितों की पीड़ा सुन एसटी-एससी मंत्री श्री ऋषिदेव भड़क गए और उन्होंने एसडीओ वृदा लाल को हिदायत दी की सभी ऐसे किरायेदारों को हटाकर जो रह रहे हैं, उसे ही दुकान दिया जायेगा. दबंगई करने वालो से प्रशासन सख्ती से निपटेगी ।
 
न्यास प्रबंधक कहते हैं 

इस बाबत न्यास के प्रबंधक ने बताया कि हर दुकानदार पर 50 हजार से 3 लाख रुपये तक भाड़ा  बाकी है और वह दुकानदारों से भी अग्रीम उठाये हुऐ है ।  वहीँ मंत्री ने बताया सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति के सचिव सह  डीडीसी से बात हो चुकी है । न्यास द्वारा सभी को दुकान बना कर दिया जाएगा । और जिसके पास भी भाड़ा का एक भी रूपया है उससे हर हाल में दुकान खाली कराया जाएगा । मौके पर प्रखंड अध्यक्ष हरेन्द्र मंडल, दानी मंडल, विजय भगत, गुलशन कुमार सहित सैकडों लोग मौजूद थे ।
 
मंत्री ने अग्नि पीड़ितों से मिलकर ₹ 1 लाख 40 हजार की सहायता दी, पक्का दुकान का दिया आश्वासन मंत्री ने अग्नि पीड़ितों  से मिलकर ₹ 1 लाख 40 हजार की सहायता दी, पक्का दुकान का दिया आश्वासन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 10, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.