आग से तीन परिवार के 5 घर जले, बड़ी क्षति: शंका आग लगाने की


गुरूवार की रात डेढ़ बजे एक और आफत मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर थानाक्षेत्र के लक्षमिनिया टोला वार्ड नंबर 14 में आई जब उमेश यादव, सुधीर यादव और सुरेश साह के तीन आवासीय तथा दो पशुघर जलकर राख हो गए ।


आग का रूप भीषण था, काफी मशक्कत के बाद हुआ काबू

आग लगने की जानकारी होते ही आसपास के लोग घर से बाल्टी लेकर दौड़ पड़े । जिनके घरों में मोटर लगे थे उन्होंने मोटर से पानी देना शुरू किया. लेकिन आग की लपटें आसमान की ओर तेजी से बढ़ती रही । आग की भीषण रूप देख ऐसा लग रहा था मानो कुछ नही बचेगा । वहीँ सूचना पर आग बुझाने के लिए एक-एक कर चार दमकल घटनास्थल पर पहुंच कर आग बुझाने लगे. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका । 


आग से हुई बड़ी क्षति

आग से उमेश यादव के घर में रखा गेहूं, चावल, 4 बकरी, चांदी का 8 -8 भर का दो सीकरी, एक पायल तथा ट्रंक में रखे 13 हजार रुपये जल गए । सुधीर यादव का एक आवासीय घर तथा सुरेश साह का एक आवासीय घर भी जल गया । वहीँ उनके भाई रमेश साह के जेब में 30 हजार रूपये थे । आग लगने के बाद आनन फानन में घर से कपड़ा निकाल कर बाहर फेंक दिया । बाद में याद आने पर कपडे के ढेर में 20 हजार रूपये मिले, बाकी 10 हजार की खोज चल रही है ।


आग लगने नहीं, लगाने की शंका

पीड़ित उमेश यादव ने किसी के द्वारा घर में आग लगाने की शंका जताई है । कई लोगों को शंका है कि शनिवार से ही लक्षमिनिया टोला में चल रहे जमीन विवाद तो इस आग का कारण नही है ?
(डॉ. आई. सी. भगत, उप संपादक)
आग से तीन परिवार के 5 घर जले, बड़ी क्षति: शंका आग लगाने की आग से तीन परिवार के 5 घर जले, बड़ी क्षति: शंका आग लगाने की  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 25, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.