अपराध नियंत्रण के लिए अंतरजिला सीमा पर बनाया जायेगा नाका चेक पोस्ट: डीआईजी

कोशी मे अपराध नियंत्रण के लिए डीआईजी ने बड़ा कदम उठाते हुए जिले की  सीमा को सीलकर नाका चेक पोस्ट बनाने का आदेश दिया है । 

अब सीमा व अन्य जगहों पर चेक पोस्ट बनेंगे और कैमरा तथा वायरलेस से अपराधियों की निगरानी होगी  ।

कोशी प्रक्षेत्र के डी०आई०जी० सुरेश कुमार चौधरी ने शुक्रवार को एसपी वेश्म में पुलिस के उच्चाधिकारियों के साथ जिले में पराध नियंत्रण को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक करने के पश्चात उक्त जानकारी दी ।


अंतरजिला सीमा पर बनेंगे नाका पोस्ट 


उन्होंने कहा कि कोशी के सहरसा, मधेपुरा और सुपौल जिले के अंतरजिला सीमा पर नाका चेक  पोस्ट बनाया जायेगा ताकि दूसरे जिले के अपराधी जिले में प्रवेश न कर सके । उन्होने कहा कि मधेपुरा जिले के अन्तरजिला सीमा सुपौल, गम्हरिया, सिंहेश्वर व अररिया जिला सीमा क्षेत्र के कुमारखंड के श्रीनगर, पूर्णिया के सीमावर्ती बिहारीगंज, उदाकिसुनगंज और मिठाई मे चेक पोस्ट बनाने का आदेश दिया गया है. चेक पोस्ट में सीसीटीवी कैमरा और वायरलेस सेट लगाया जायेगा ।


उन्होने कहा कि इस चेक पोस्ट का नाम नाका चेक पोस्ट दिया गया है । चैक पोस्ट मे कलर ड्राम होगाऔर ट्राफिक टोली की व्यवस्था की जारी है ।


अपराध और आपराधिक घटना पर लगेगा नियंत्रण 

डी०आई०जी श्री चौधरी ने कहा कि चेक पोस्ट से अपराध और आपराधिक घटना पर नियंत्रण लगेगी और साथ ही दूसरे जिले आने वाले अपराधी तथा  शराब कारोबारी पर नकेल कसा जा सकेगा ।

उन्होने कहा कि शराब और शराब कारोबारी लगातार कार्रवाई की जा रही है और पुलिस को भारी सफलता मिल रही है । यह लगातार जारी रहेगी। उन्होंने एक सवाल पर कहा कि आर्थिक अपराध (मिलर) मामले मे प्रति माह कार्रवाई चल रही है.बैठक में एसपी संजय कुमार, डीएसपी उदाकिसुनगंज सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी शामिल थे ।
(रिपोर्ट: पियूष राज)
अपराध नियंत्रण के लिए अंतरजिला सीमा पर बनाया जायेगा नाका चेक पोस्ट: डीआईजी अपराध नियंत्रण के लिए अंतरजिला सीमा पर बनाया जायेगा नाका चेक पोस्ट: डीआईजी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 25, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.