सिंहेश्वर में पेड़ गिरने से पोल पर लगा 11 हजार वोल्ट का तार टूटा: बिजली गुल, गर्मी में त्राहिमाम

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर में चल रहे एनएच 106 पर सड़क निर्माण कार्य के दौरान सड़क के किनारे लगे पेड़ को हटाने के दौरान पेड़ की मोटी टहनी गिरने से बिजली के पोल पर लगा 11 हजार वोल्ट का तार टूट कर गिर गया ।


साथ ही पेड़ के नजदीक का पोल भी क्षतिग्रस्त हो गया, जिसके कारण इस भीषण गर्मी में बिजली बंद होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । स्थल पर काम करा रहे सुपरवाइजर शिवजी कुमार ने बताया कि हमने बिजली विभाग को तार हटाने के लिए कहा लेकिन वह नहीं हटाया, जिसके कारण पेड़ गिरने से तार टूट गया । वहीँ उन्होंने ने कहा कि जब पेड़ गिराते हैं तो दोनो तरफ सिक्युरिटी लाईन बना कर 20 से 30 मिनट तक यातायात को रोक देते हैं । उसी में कोई व्यक्ति जबरन घुस जाता है तो कितने से लड़ाई करेगें ।

'आईएलईएफएस के कर्मचारी कर रहे हैं मनमानी'

स्थानीय शिक्षक मनोज कुमार मधु, जीवन कुमार, अरूण कुमार, विनोद कुमार आदि ने बताया कि आईएलईएफएस के कर्मचारी को कई बार कहा गया कि पेड़ के पूरब वाली टहनी को दो तीन टुकड़े में काट कर गिराने से 11 हजार वोल्ट के तार को कोई  नुकसान नहीं होगा । लेकिन ऐसा नहीं कर उन्होंने  मोटा डाल को काट कर गिरा दिया । जिसके कारण लगभग तीन पोल का तार टूट कर गिर गया । कहा कि पूरा सिंहेश्वर र्मी में परेशान हो रहा है ।

कहते हैं बिजली विभाग के अधिकारी

बिजली विभाग के जेई अजय कुमार ने बताया कि आईएलईएफएस वाले ने तार खोलने कहा हम लोगों ने उसे समझाया कि इस भीषण गर्मी में तार खोलने और लगाने में कम से कम 4 दिन लगेगा । जिससे सभी को परेशानी का सामना करना पडेगा । अगर आप लोग सहयोग करे मात्र एक डाल तार के उपर से गया है, अगर उसे तीन टुकड़ों में काट कर गिराया जाय तो तार नही टूटेगा । और वे लोग मान भी गये । लेकिन डाल काटते समय पूरा काट कर गिरा दिया ।

रात तक आयेगी बिजली
 
जेई अजय कुमार ने बताया तार के टूटते ही हमने सभी मिस्री को तार ठीक करने में लगा दिया है । रात तक हर हाल में तार जोड़ कर बिजली चालू कर दिया जायेगा ।
 
सिंहेश्वर में पेड़ गिरने से पोल पर लगा 11 हजार वोल्ट का तार टूटा: बिजली गुल, गर्मी में त्राहिमाम सिंहेश्वर में पेड़ गिरने से पोल पर लगा 11 हजार वोल्ट का तार टूटा: बिजली गुल, गर्मी में त्राहिमाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 09, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.