सम्पति मूलक मामले के अपराधी पर लगेगा सी सी ए: डीआईजी

कोशी प्रक्षेत्र के डी० आई० जी० सुरेश प्रसाद चौधरी ने सोमवार को मधेपुरा के एसपी कार्यालय में जिले मे घटित एसी एसटी मामले की समीक्षात्मक बैठक के पश्चात पत्रकारो से बात करते हुए कहा कि सम्पति मूलक अपराध मामले में जो दो से अधिक मामले में आरोपी हैं, उनके खिलाफ सी०सी०ए० लगाया जायेगा.  

ऐसे मामले में सभी थानाध्यक्ष को आरोपी को चिन्हित करने आदेश दिया गया है. सूची प्राप्त होने के पश्चात प्रस्ताव को सरकार को भेजा जायेगा ।




सी एसटी मामले की जांच पर संतोष व्यक्त
 
उन्होने जिले मे एसी एसटी मामले की जांच पर संतोष व्यक्त किया. कहा कि जिले मे 2016 से अबतक एसी एसटी के 67 मामला दर्ज किए गए जिनमें 17 मामलों का निष्पादन किया गया है । मामले के अनुसंधान धीमी चलने के सवाल के जबाव में उन्होने कहा कि कुछ ऐसे मामले हैं जिनमें  चार्ज शीट हो गया लेकिन कुछ आरोपी फरार हैं, ऐसे मामले मे पूरक अनुसंधान चल रहा है  । 

अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई है आवश्यक 

डी०आई०जी० श्री चौधरी ने कहा कि अपराध तो होते रहते हैं, जरूरी है पराधिक घटना का खुलासा और अपराधियो के खिलाफ कार्रवाई जो संतोषजनक है। उन्होने कहा कि अपराध नियंत्रण के लिए सर्विलांस प्रोसेसिंग शुरू किया जा रहा है, अपराधियो पर नजर रखने के लिए चिन्हित अपराधी के मोबाइल नम्बर संग्रहित करने का आदेश दिया गया है ।
 
उन्होने कहा कि जिले में नये डी० एस० पी ० ने ज्वाइन कर लिया है. अपराधी और अपराध पर नियंत्रण के लिए पुलिस गश्त तेज करने के लिए रूटचार्ट बनाने और उनके अनुरूप गश्त करने का आदेश दिया गया है, ताकि बाहर के अपराधी जिले में कोई घटना को अंजाम नही दे सके । डी०आई०जी० ने कहा कि सभी थानाध्यक्ष को निर्देश दिया गया कि छोटी से छोटी घटना को नजर अंदाज न करे और घटना की तत्काल जानकारी अपने उच्च अधिकारी से शेयर करे. साथ ही मीडिया से बेहतर सम्बन्ध रखे ।

चौसा थानाध्यक्ष की बेहतर कार्य के लिए प्रशंसा

मौके पर एससी एसटी से सम्बंधित दो मामलों चौसा थाना काण्ड संख्या 309/2017 और काण्ड संख्यां 311/2017 में उल्लेखनीय सफलता, गिरफ्तारी और रिकवरी के लिए डीआईजी ने चौसा थानाध्यक्ष सुमन कुमार सिंह की प्रशंसा की.
 
इस मौके पर प्रभारी एसपी रहमत अलीडी०एस०पी० वशी अहमद, चंदेशश्वरी प्रसाद यादव आदि मौजूद थे । 
        
सम्पति मूलक मामले के अपराधी पर लगेगा सी सी ए: डीआईजी सम्पति मूलक मामले के अपराधी पर लगेगा सी सी ए: डीआईजी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 07, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.