मधेपुरा में अल्पसंख्यक कल्याण छात्रावास के छात्रों ने फूंका छात्रावास अधीक्षक का पुतला

मधेपुरा जिला मुख्यालय स्थित समाहरणालय मुख्य द्वार के सामने जिला अल्पसंख्यक कल्याण छात्रावास के छात्रों ने छात्रावास जबरन खाली कराने को लेकर छात्रावास अधीक्षक मो मुर्तुजा अली का पुतला फूंका. 


छात्रों ने अधीक्षक पर लगाए कई आरोप


मौके पर छात्रों ने अधीक्षक पर आरोप लगाते हुए कहा कि मो मुर्तुजा अली जो रासबिहारी उच्च विद्यालय के शिक्षक हैं और अल्पसंख्यक कल्याण छात्रावास के अधीक्षक भी हैं, वे छात्रावास में रह रहे छात्रों को पढ़ने के बदले उलझाए रखते हैं. छात्रों से अधिक फीस वसूल करते हैं. छात्रावास मेंटेनेंस शुल्क की वसूली को गबन किया और जो छात्र उनका बात नहीं मानता है उस पर दबाव बनाकर एवं उन्हें प्रताड़ित करते रहते हैं. छात्रावास के छात्रों को डराने और धमकाने के लिए अधीक्षक अपने दो मित्र मो वारिस अली जो शिक्षक हैं और दूसरा मित्र बुलबुल जो पंचायत रोजगार सेवक है, को छात्रावास में बैठाए रखते हैं. वे सभी बाहर से आकर छात्रावास के छात्रों को मारने एवं भगाने की धमकी देते रहते हैं. 


गबन का भी लगाया आरोप 


छात्रों ने कहा कि अधीक्षक की मनमानी इतनी बढ़ गई है कि वह जब चाहे तब छात्रावास को बंद करने की धमकी देते हैं. छात्रावास इसलिए बनाया गया है कि कोशी के पिछड़े अल्पसंख्यक बच्चे पढ़ सके, लेकिन इसके विपरीत वे छात्रों को बेवजह अभद्र बातें एवं धमकी देते रहते हैं. छात्रों ने बताया कि छात्रावास का अधीक्षक बनने के लिए किसी सरकारी महाविद्यालय का शिक्षक होना जरूरी है. जबकि मुर्तुजा अली उच्च विद्यालय का शिक्षक हैं. अधीक्षक के पद पर अधिक समय पर रहने के कारण मुर्तुजा अली की मनमानी इतनी बढ़ गई है कि वह स्वयं पांच कमरा अकेले लेकर रखते हैं और कमरे में अपने रिश्तेदार एवं अपने दोस्तों को रखता है, ताकि छात्रों पर अपना दबाव बना सके. अधीक्षक छात्रों के लिए मैगजीन एवं खेल सामग्री के पैसों को भी गबन कर जाते हैं. 


मौके पर मो आफताब, मो इसराफिल, शमीम, इस्तेखार, इरशाद, परवेज, हसन, मो असलम, मो अजहर, मो रईस, मो शहाबुद्दीन, मो कमरुजमा, मो इमरान सहित छात्रावास के अन्य छात्र उपस्थित थे.
(रिपोर्ट: मुरारी सिंह)
मधेपुरा में अल्पसंख्यक कल्याण छात्रावास के छात्रों ने फूंका छात्रावास अधीक्षक का पुतला मधेपुरा में अल्पसंख्यक कल्याण छात्रावास के छात्रों ने फूंका छात्रावास अधीक्षक का पुतला Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 22, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.