युवक की मौत पर भड़के ग्रामीण, डीएम ने दिया परिजनों को ₹4 लाख का चेक


मधेपुरा जिले के गम्हरिया थाना क्षेत्र के सूर्यगंज बाजार में गुरुवार के सुबह 9:30 बजे एक तेज रफ्तार अपाचे मोटरसाइकिल ने दो युवक को रौंदा जिसमें एक युवक मो शमशाद की मौत घटनास्थल पर ही हो गई.

दुर्घटना के बाद ग्रामीणों के द्वारा आनन फानन में दोनों युवकों को गम्हरिया पीएचसी ले गया जहां डॉक्टरों ने मो शमसाद को मृत घोषित कर दिया और मो हाकिल अब्दुल मोतिम का ईलाज गम्हरिया पीएचसी में ईलाज चल रहा है. घटना के बाद ग्रामीणों का गुस्सा फूटा और उन्होंने मृत युवक को सिंहेश्वर सुपौल मुख्य सड़क पर रख कर घंटों सड़क जाम कर प्रदर्शन किया. जिस बात की सूचना मिलने पर गम्हरिया थाना प्रभारी राजेश कुमार टू घटनास्थल पर पहुंचकर  परिजनों को समझाया बुझाया मगर आक्रोशित परिजनों का मांग थी कि जब तक जिला पदाधिकारी नहीं पहुंचेंगे तब तक जाम नहीं टूटेगा. सूचना मिलते ही अनुमंडल पदाधिकारी घटनास्थल पर पहुंच कर लोगों से बातचीत की ग्रामीण इस जिद पर थे कि जिला पदाधिकारी के बगैर जाम नहीं खत्म होगा.

कुछ देर बाद जिला पदाधिकारी मो सोहैल ने घटना स्थल पर पहुंच कर ग्रामीणों को समझा बुझा कर जाम को हटवाया. मृतक के परिजनों को जिला पदाधिकारी के द्वारा ₹4 लाख का चेक दिया गया. साथ ही मृतक के परिजनों को प्रधानमंत्री आवास देने की बात कही. इसके बाद लाश को पोस्टमार्टम के लिए मधेपुरा भेजा गया.

ग्रामीणों के द्वारा मोटरसाइकिल सवार युवक को पकड़ा गया था जिसे घर में बंधक बना कर रखा गया था. जाम खत्म होने के बाद बंधक बनाए गए युवक को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया. जानकारी के अनुसार एकपरहा निवासी मंटू सिंह का पुत्र अनीस सिंह गाड़ी (अपाचे बीआर 43 जे 1228) चला रहा था और उनके साथ एक मजदूर जागेश्वर शर्मा बैठा था.  जाम काफी मशक्कत के बाद टूटा  और इस दौरान कई थानों की पुलिस गम्हरिया पहुंची.

मौके पर सदर अनुमंडल पदाधिकारी संजय कुमार निराला, डीएसपी रहमत अली प्रखंड विकास पदाधिकारी ज्योति गामी, अंचलाधिकारी ध्रुव कुमार, प्रखंड प्रमुख शशि कुमार, मुखिया पति संतोष यादव, इंस्पेक्टर ज्योतिष कुमार सिन्हा, अनंत कुमार, अमित कुमार, राजेश कुमार आदि मौजूद थे.
 
युवक की मौत पर भड़के ग्रामीण, डीएम ने दिया परिजनों को ₹4 लाख का चेक युवक की मौत पर भड़के ग्रामीण, डीएम ने दिया परिजनों को ₹4 लाख का चेक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 26, 2018 Rating: 5
Powered by Blogger.