11 अप्रैल 2018

महत्वाकांक्षी योजना: फर्नीचर फिटिंग प्रशिक्षण के कोर्स के लिए काउंसिलिंग आयोजित

भारत सरकार की सफाई कर्मचारी फाइनेंस डेवलपमेंट कारपोरेशन के द्वारा सफाई कर्मचारी या उनके आश्रितों के लिए फर्नीचर फिटिंग स्किल्स काउंसिल का कारपेंटर वुडन फर्नीचर का प्रशिक्षण का कोर्स के लिए प्रोडेंशियल इन्फोटेक लिमिटेड मधेपुरा शाखा के गौतम इन्फोटेक मधेपुरा में काउंसलिंग का आयोजन किया गया, जो नि:शुल्क है।
       
                                         
जानकारी दी गई कि उन्हें 2 महीने के प्रशिक्षण के उपरांत एन एस के डी सी के द्वारा प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा। प्रशिक्षण के बाद सरकार के द्वारा  placement की सुविधा भी उपलब्ध है । इस  महत्वाकांक्षी योजना के तहत एक ऐसे व्यक्ति जिन्हें अपने परंपरागत कार्यों से ऊपर उठकर नए कार्यों को करने उन्हें आत्मनिर्भर बनाने में सहयोग प्रदान करने का उद्देश्य है। काउंसलिंग के लिए मधेपुरा, सहरसा सुपौल एवम पूर्णिया  से 630 लोगों ने आवेदन जमा किया था जिसमें कुल 583 का साक्षात्कार और काउंसलिंग किया गया ।

इस पायलट प्रोजेक्ट के लिए फर्नीचर फिटिंग स्किल कौंसिल की सीईओ गुरपाल सिंह एवं बरनाली बसु ने दूरभाष पर शुभकामनाएं दी । भारत सरकार की यूनिट- फर्नीचर फिटिंग काउंसिलिंग के आये हुए प्रतिनिधि शुशम बनर्जी (रिजिनल मैनेजर) प्रोडेंशियल इन्फोटेक लिमिटेड के वाइस प्रेसिडेंट अरिंदम सेन, नगर परिषद मधेपुरा के सहायक दीपक कुमार, आरसेटी प्रबंधक रजक जी, प्रोडेंशियल इनफोटेक लि0 मधेपुरा शाखा के निदेशक अमित कुमार गौतम, कार्यक्रम समन्वयक धर्मेंद्र सिंह , सिंघेश्वर शाखा के सुनील कुमार, संजीव कुमार, मुर्शिद, दीपक ,सुभाष जी ,धीरेन जी, भरत प्रकाश, शिव शंकर, मुकेश, रोणित, सोनी, नीतू एवं राजीव जी के द्वारा लिया गया।

मौके पर शुशम बनर्जी ने जानकारी देते हुए कहा कि यह प्रशिक्षण भारत सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक है जिसे फर्नीचर एण्ड फीटिंग स्किल सेक्टर कौंसिल के द्वारा आयोजित कर लोगो को आत्म निर्भर बनाने के लिए है जिसके अंतर्गत प्रशिक्षु को रोजगार उपलब्ध करवाया जाएगा । प्रोडेंशियल इन्फोटेक लिमिटेड के वाइस प्रेसिडेंट अरिंदम सेन ने कहा कि छात्रों की भीड़ बता रही है कि ये कितना उत्तेजित हैं प्रशिक्षण को लेकर । श्री सेन ने कहा कि संस्था placement को लेकर कई बड़ी कंपनी से करार कर रही है। संस्था के निदेशक अमित कुमार गौतम ने कहा कि संस्थान छात्रों के बेहतर प्रशिक्षण को लेकर तैयार है और प्रशिक्षण के तदोपरांत 1500 प्रति माह छात्रवृति भी दी जाएगी।
(ए. सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...