अध्यादेश लाकर एससी-एसटी एक्ट को मूल स्वरूप में लाया जायेगाः चिराग

सुपौल। एससी-एसटी एक्ट को लेकर पूरे देश में विपक्षों द्वारा भ्रम फैलाया गया, जबकि इस एक्ट को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिशा-निर्देश जारी किया गया था।

सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देश जारी करने के साथ ही केंद्र सरकार की ओर से अदालत में पुनर्विचार याचिका दायर की गयी है। उन्हें भरोसा है कि यह एक्ट पुनः अपने मूल स्वरूप में वापस आयेगी। यदि परिणाम उनके अनुकूल नहीं आता है तो सरकार इस एक्ट को मूल स्वरूप में लाने के लिये अध्यादेश भी लायेगी।

यह बातें लोजपा सांसद चिराग पासवान ने कही। मुख्यालय स्थित दलित सेना के जिलाध्यक्ष अनंत कुमार भारती उर्फ विजय पासवान के आवास पर वह शुक्रवार की शाम मीडिया से मुखातिब थे। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के अनुसांगिक संगठन दलित सेना द्वारा बिहार में कार्यक्रम आयोजित कर सीएम को धन्यवाद ज्ञापित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 14 अप्रैल को डॉ भीमराव अंबेदकर की जयंती पर मुख्यमंत्री द्वारा घोषणा किया गया था कि महादलितों को जो सुविधा मिल रही है, वह सुविधा अब अनुसूचित जाति के सभी लोगों को सामान्य रूप से मिलेगी।

सांसद ने गरीब स्वर्णों को भी आरक्षण देने की भी बात कही। कहा कि उनकी पार्टी स्थापना काल से ही गरीब स्वर्णों को आरक्षण मिले, इसकी वकालत करती आ रही है। कहा कि लोजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान ने देश के सभी एससी एसटी छात्रावास में अनुदानित दर पर अनाज की घोषणा की है। जिससे गरीब छात्रों को लाभ मिलेगा।

इस मौके पर पूर्व सांसद विश्व मोहन कुमार, लोजपा के जिला प्रभारी बीएन सिंह, जिलाध्यक्ष अशोक कुमार यादव सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे। 
(नि. सं.)
अध्यादेश लाकर एससी-एसटी एक्ट को मूल स्वरूप में लाया जायेगाः चिराग अध्यादेश लाकर एससी-एसटी एक्ट को मूल स्वरूप में लाया जायेगाः चिराग Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 20, 2018 Rating: 5
Powered by Blogger.