मचा हडकंप: मधेपुरा में 'पिंक पेट्रोलिंग' के तहत 23 मनचले हिरासत में

मधेपुरा में मनचले के खिलाफ गुरूवार को पुलिस की गई कार्रवाई से मनचले के बीच हड़कंप मच गया है. पुलिस ने शहर के विभिन्न चौक चौराहे पर  दो दर्जन मनचले युवक को धर दबोचा.

बाद में सभी मनचले को अभिभावक से बांड भरवा कर भविष्य मे घटना की पुनरावृत्ति न करने की चेतावनी देते छोड़ दिया। पुलिस की इस कारवाई से शहरवासी ने खासकर एसपी को धन्यवाद दिया है साथ ही इस कारवाई को लगातार जारी रखने की मांग की है ।

एसपी कुमार आशीष ने सदर थाना मे प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि लगातार कोचिंग सेंटर, कॉलेज, स्कूल के पास मनचले और असमाजिक तत्व द्वारा महिलाओ और छात्राओं  पर फब्ती कसने और छेड़खानी की मिल रही शिकायत को गम्भीरता से लेते हुए मनचले के खिलाफ कार्रवाई करने के दस्ता ‘पिंक ब्रिगेड’ का गठन किया गया, जिसमे महिला पुलिस के अलावे सदर थाना के थानाध्यक्ष सहित पुलिस पदाधिकारी सहित कमांडो दस्ता को शामिल किया गया । जिसका नेतृत्व एएसपी राजेश कुमार को जिम्मेदारी दी गयी ।

एसपी ने बताया कि इसी कारवाई के तहत गुरुवार की सुबह दस्ता ने शहर के कर्पूरी चौक, स्टेशन चौक, स्टेडियम, कॉलेज चौक, पार्क सहित अन्य  जगहो पर मनचले के खिलाफ की गई कार्रवाई मे 23 लड़कों को हिरासत मे लेकर कर थाना लाया गया. फिर मनचले युवक के अभिभावक को सूचना देकर बुला कर उनके  कारनामे की जानकारी दी गई. फिर भविष्य मे ऐसी करतूत न करे की चेतावनी देते हुए कहा कि अगर दूसरी बार पकड़े जाते है तो उनके विरूद्ध सख्त कार्रवाई करते हुए जेल भेजा जाएगा । 
एसपी श्री आशीष ने लड़की और लड़के के अभिभावक को कहा कि वे अपने बच्चों पर नजर रखें कि वे कहां जाते हे और क्या करते हैं ।
 

पुलिस के प्रति जगा विश्वास: मधेपुरा में मनचले के खिलाफ इस कार्रवाई से एक ओर आम लोगों में पुलिस के प्रति उठते विश्वास पर लगाम लगा है वहीँ दूसरी ओर ऐसे मनचले और असमाजिक तत्व के बीच दहशत का माहौल पैदा हुआ है ।
पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर शुरू हुए अभियान की आम लोगो ने काफी सहराना की साथ ही इसे काफी पहले करने की जरूरत बताया है ।

मालूम हो ऐसे मनचले अक्सर सुबह कोचिंग, कॉलेज, स्कूल जाने के समय चौक चौराहे पर मजमा लगाकर जाने वाली छात्राओं पर छींटाकशी और छेड़खानी करते हैं, जिसके कारण छात्राओं को भारी परेशानी उठानी पड़ती थी. घर मे शिकायत करने पर अभिभावक ऐसे मनचले से निपटने अक्षम होते थे क्योकि मनचले अक्सर जमात में रहते थे, जिसका फायदा मनचले उठाते थे । गत दिनों स्टेशन चौक और बीपी मंडल चौक की घटना ने शहर वासियो को हिला कर रख दिया था. घटना के बाद अभिभावक और छात्रा मे दहशत का माहौल बन गया था. लोगों के मन में बच्ची को पढ़ाई करने भेजने पर अनिष्ट की आशंका बनी रहती थी लेकिन मनचले के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई से छात्रा और अभिभावक के बीच पुलिस के प्रति विश्वास पैदा हुआ है ।
मचा हडकंप: मधेपुरा में 'पिंक पेट्रोलिंग' के तहत 23 मनचले हिरासत में मचा हडकंप: मधेपुरा में 'पिंक पेट्रोलिंग' के तहत 23 मनचले हिरासत में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 19, 2018 Rating: 5
Powered by Blogger.