10 मार्च 2018

मधेपुरा की कराटे क्वीन ने उठाई शहर में महिलाओं के लिए सार्वजनिक शौचालय की आवाज

सैंकड़ों सम्मानों से नवाजी जाने वाली और मधेपुरा में महिला सशक्तिकरण की एक मजबूत आवाज बनी सोनी राज ने सोशल मीडिया पर एक मुद्दे की आवाज उठाकर प्रशासन का ध्यान आकृष्ट करने की कोशिश की है.

कराटे क्वीन सोनी राज का कहना है कि बेशक हमारा मधेपुरा विकसित मधेपुरा होता जा रहा है, पर ज़मीनी स्तर पर जो कमी है मैं उस ओर ध्यान केंद्रित करवाना चाहती हूँ. हमारे मधेपुरा शहर के मार्केट हो या हमारे आस पास से जुड़ी सड़कें या फिर कोई भी गली, कहीं भी एक भी शौचालय नहीं है. आगे कहती है कि हम महिलायें, लड़कियाँ जब बाजार जाते हैं  थोड़ा समय लगता है और उस बीच जब हमें शौचालय की ज़रूरत महसूस होती है तो यक़ीन मानो बहुत ज्यादा तकलीफ़ से गुज़रना पड़ता है. फिर या तो हमें भाग कर घर आना पड़ता है या फिर किसी के घर जाकर आग्रह करना होता है कि हमें जाने दें.
 
सोनी राज ने कहा कि सारी बातें हों गई हो तो एक बार इस पर भी ध्यान दिया जाए और जल्द से जल्द मार्केट में सार्वजनिक शौचालय का निर्माण करवाया जाए, तो इस महिला दिवस पर हम मधेपुरा के महिलाओं के लिए यही उपहार होगा. आप सुरक्षा की बात करते हैं तो पहली सुरक्षा यहीं से शुरू होती है.

यहाँ हम बता दें कि भीड़-भाड़ वाले मधेपुरा जिला मुख्यालय में एक भी सार्वजनिक शौचालय या पेशाबघर नहीं होने से ख़ास कर महिलाओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है. जाहिर है यदि हम नारी को वाजिब सम्मान देना चाहते हैं तो इस बिंदु पर प्रशासन को अविलम्ब ध्यान देना ही चाहिए.
 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...